ताज़ा खबर
 

अपनी फोटो को भी बना सकते हैं Whatsapp Sticker, जानिए कैसे

कस्टम स्टीकर्स के लिए आपका वॉट्सऐप नए वर्जन का होना चाहिए। इसके लिए आपका Whatsapp वर्जन कम से कम 2.18 या इससे लेटेस्ट होना चाहिए। जिस फोटो का स्टीकर बनाना है उसे PNG फॉर्मेट में सेव करें।

एक बार में 3 से 4 फोटोज सेव करें, क्योंकि एक से ज्यादा स्टीकर्स तैयार होते हैं।

Whatsapp अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है। अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए पर्सनल स्टीकर का फीचर लेकर आया है। इस फीचर के माध्यम से यूजर अब अपने मुताबिक किसी भी पर्सनल फोटो का स्टीकर बना सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप किसी भी फोटो का स्टीकर बना सकते हैं। कस्टम स्टीकर्स के लिए आपका वॉट्सऐप नए वर्जन का होना चाहिए। इसके लिए आपका Whatsapp वर्जन कम से कम 2.18 या इससे लेटेस्ट होना चाहिए। जिस फोटो का स्टीकर बनाना है उसे PNG फॉर्मेट में सेव करें। एक बार में 3 से 4 फोटोज सेव करें, क्योंकि एक से ज्यादा स्टीकर्स तैयार होते हैं।

सबसे पहले आपको जिस फोटो का स्टीकर बनाना है, उसके बैकग्राउंड को फोटोशॉप या किसी भी ऐप के जरिए हटाना होगा, जिसे वेक्टर इमेज या नो बैकग्राउंड इमेज भी कहते हैं। गूगल प्ले स्टोर में बैकग्राउंड इरेजर ऐप भी है जिससे आप फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते हैं। सबसे पहले आप जिस फोटो का स्टीकर बनाना चाहते हैं ऐप के जरिए उसका बैकग्राउंड हटा लें और PNG फॉर्मेट में अपने फोन में सेव कर लें।

इसके बाद अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर से पर्सनल स्टीकर्स फॉर वॉट्सऐप नाम का ऐप डाउनलोड करें। अब इस ऐप को अपने फोन में ओपन करें। ओपन करते ही आपके स्मार्टफोन में स्टीकर्स के लिए जो भी तस्वीरें होंगी उसे यह ऐप अपने आप डिटेक्ट कर लेगा। फोटोज के सामने ऐड बटन दिखेगा इसे क्लिक करके फोटो ऐड कर लें। अब वॉट्सऐप ओपन करके चैट्स में जाएं और यहां इमोजी आइकॉन पर क्लिक करें। यहां आपको स्टीकर्स का ऑप्शन दिखेगा। यहां क्लिक करें और अपने बनाए हुए स्टीकर्स सेंड कर सकते हैं। आपके द्वारा बनाए गए स्टीकर्स आपके स्टीकर पैक में सेव हो जाएंगे, इसलिए एक ही तरह के स्टीकर को बार-बार बनाने की जरूरत नहीं होगी और आप किसी को भी भेज सकते हैं। आपको बता दें कि यह सर्विस बिलकुल फ्री है इसके लिए किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं देना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App