ताज़ा खबर
 

व्हाट्सऐप ने अपने नोटिफिकेशन में किया बदलाव, जानिए किन फोन पर करेगा सपोर्ट

नए वर्जन में प्रत्येक conversation के सभी अनरीड मैसेज दिखाई देंखे, जबकि पहले सिर्फ लेटेस्ट मैसेज दिखाई पड़ते थे

whatsapp iconसांकेतिक तस्वीर

गूगल ने भले ही कुछ महीने पहले एंड्रॉइड नूगा में एकदम नया नोटिफिकेशन सिस्टम दिखाया हो, लेकिन अभी तक व्हाट्सऐप नोटिफिकेशन इस नए एंड्रॉइड वर्जन के मुताबिक नहीं बदले थे। हालांकि अब व्हाट्सऐप का नया बीटा वर्जन 2.17.13 एंड्रॉइड नूगा के नोटिफिकेशन को पूरी तरह से सपोर्ट करेगा। गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम पर व्हाट्सऐप का यह नया वर्जन मौजूद है। नए वर्जन में प्रत्येक conversation के सभी अनरीड मैसेज दिखाई देंखे, जबकि पहले सिर्फ लेटेस्ट मैसेज दिखाई पड़ते थे। इसके अलावा नया मैसेज आने पर क्विक रिप्लाई गायब नहीं होगा, जिससे यूजर्स को काफी परेशानी होती थी।

एंड्रॉइड नूगा नोटिफिकेशन सिस्टम को सपोर्ट करने के बाद, अगर आप अलग-अलग conversation के एक साथ कई व्हाट्सऐप मैसेज प्राप्त करते हैं तो नोटिफिकेशन विंडो ये सभी एक साथ नजर आएंगे, लेकिन यूजर्स एक-एक करके उनका रिप्लाई कर अलग-अलग सकते हैं। व्हाट्सऐप मैसेज लोक स्क्रीन और नोटिफिकेशन पेन दोनों जगह उपलब्ध होंगे, हालांकि जब आप रिप्लाई करेंगे तो यह आपसे पिन, पैटर्न या फिंगरप्रिंट के लिए जरूर पूछेगा।  व्हाट्सऐप पर एंड्रॉइंड नूगा नोटिफिकेशन का फुल सपोर्ट पहली बार Android Police पर देखा गया था, जिसमें कहा गया था कि एंड्रॉइंड 7.0 नूगा और एंड्रॉइंड 7.1 नूगा पर चलने वाली डिवाइस में व्हाट्सऐप का बीटा वर्जन 2.17.13 में यह फीचर्स होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BSNL लाई नई ऐप, मोबाइल पर ही पाएंगे लैंडलाइन टैरिफ का लाभ, देख सकेंगे लाइव टीवी
2 एयरटेल ने पेश की नई सुविधा, अब ग्राहक 3G के रिचार्ज पर पाएंगे 4G स्पीड की मजा
3 रिलायंस जियो ने पार किया 7 करोड़ ग्राहकों का आंकड़ा, लेकिन अभी भी बरकरार है कॉलिंग की समस्या
ये पढ़ा क्या?
X