ताज़ा खबर
 

WhatsApp Gold डाउनलोड करने का मैसेज तो नहीं आया? इसका सच जान लीजिए

ट्विटर पर व्हाट्सएप यूजर्स एक मैसेज शेयर कर रहे हैं जिसमें बताया गया कि उन्हें वायरस के बारे में चेतावनी देने वाला एक संदेश मिला है। अगर आपको भी यह मैसेज मिला है तो सावधान हो जाइए।

जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी यह फीचर आ सकता है।

व्हाट्सएप दुनिया का सबसे पॉपुलर एप है लेकिन सोशल मीडिया का यह प्लेटफॉर्म कई घोटालों की चपेट में भी आया है। एक पुराना ‘WhatsApp Gold’ वाला मैसेज ऑनलाइन सर्कूलेट होने पर यह एक बार फिर व्हाट्सएप पर लौट आया है। ट्विटर पर व्हाट्सएप यूजर्स एक मैसेज शेयर कर रहे हैं जिसमें बताया गया कि उन्हें वायरस के बारे में चेतावनी देने वाला एक संदेश मिला है। अगर आपको भी यह मैसेज मिला है तो सावधान हो जाइए। ये धोखाधड़ी करने वाला मैसेज हैं। WhatsApp Gold का झांसा देकर यूजर्स से इसे डाउनलोड करने को कहा जा रहा है। मैसेज में यूजर्स से कहा गया कि ‘Martinelli’ नाम का एक वीडियो कल आएगा और वो आपका फोन हैक कर लेगा।

मैसेज में लिखा गया, ‘अगर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले किसी को जानते है तो आप यह मैसेज उसे भेज सकते हैं। एक आईटी सहयोगी ने सलाह दी है कि कल व्हाट्सएप की तरफ से एक वीडियो आएगा। इसका नाम Martinelli है और इसे खोले नहीं। ये आपका फोन हैक कर लेगा और कोई चीज इसे ठीक नहीं करेगी। इन शब्दों को फैला दो।’

संदेश में आगे लिखा गया, ‘अगर आपके पास WhatsApp Gold को व्हाट्सएप पर अपडेट करने का मैसेज आया है तो लिंक पर क्लिक ना करें। अब खबरों में कहा गया है कि यह कठिन वायरस है। इसे सभी को शेयर करें।’ बता दें कि वायरल मैसेज के पहले हिस्से में Martinelli वीडियो का जिक्र किया गया है जबकि दूसरे हिस्से में यूजर्स को WhatsApp Gold को लेकर आगाह किया गया है।

सीधे शब्दों में आपको बता दें कि जो मैसेज वायरल हो रहा है वह पूरी तरह फर्जी है। व्हाट्सएप यूजर्स ऐसे मैसेज के लेकर सजग रहें। व्हाट्सएप अपडेट को लेकर कोई जानकारी होगी तो वह गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर के जरिए दी जाएगी। इसके अलावा अपडेट के अन्य स्त्रोत आपकी डिवाइस को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App