ताज़ा खबर
 

Whatsapp पर फॉर्वर्ड मैसेज भेजने वालों की बढ़ सकती है परेशानी!

WhatsApp Latest features: इस फीचर का एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.325 को स्पॉट किया है। किसी भी चीज को फॉरवर्ड करने से पहले यह फीचर पोप-अप हो जाएगा।

वॉट्सऐप की प्रतीकात्मक तस्वीर।

WhatsApp यूजर्स को नया एक्सपीरिएंस देने के लिए नए-नए फीचर्स देता रहता है। वॉट्सऐप के वैकेशन मोड और प्राइवेट रिप्लाई फीचर जैसे कई फीचर्स अभी बीटा टेस्टिंग स्टेज में हैं। ऐसे में अब WhatsApp फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप पर फॉर्वर्ड मैसेज करने वालों की परेशानी बढ़ सकती है। वॉट्सऐप यूजर को अब टेक्स्ट, इमेज, GIF, वीडियो या दूसरे कंटेंट एक से ज्यादा यूजर को भेजने से पहले एक और स्टेप और फॉलो करना होगा। इस स्टेप को जोड़ने के बाद यूजर लिस्ट में अन्य यूजर को जोड़ने और हटाने जैसे कई बातों के बारे में पुन: विचार कर पाएंगे।

वॉट्सऐप टिप्सटर WABetaInfo ने इस फीचर का एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.325 को स्पॉट किया है। टिप्सटर ने इस बात को नोटिस किया कि WhatsApp फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। किसी भी चीज को फॉरवर्ड करने से पहले यह फीचर पोप-अप हो जाएगा, इसके बाद यूजर को कंफर्म या कैसिल करने का निर्णय लेना होगा। बता दें कि प्रिव्यू फीचर तभी दिखाई देगा जब आप किसी मीडिया फाइल या फिर मैसेज को दो या उससे अधिक यूजर को भेजेंगे।

WhatsApp ने हाल ही में प्राइवेट रिप्लाई की टेस्टिंग को शुरू किया था। इस फीचर की मदद से बिना किसी अन्य मेंबर को पता चले ग्रुप चैट के दौरान किसी एक व्यक्ति को अलग से मैसेज भेजा जा सकेगा। इसके लिए ग्रुप छोड़ने की जरूरत नहीं होगी। यह फीचर एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.355 पर उपलब्ध है। WhatsApp प्राइवेट रिप्लाई फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको उस व्यक्ति के मैसेज को होल्ड करना है जिसे आप प्राइवेट रिप्लाई करना चाहते हैं। इसके बाद ऐप में ऊपरी दाहिनी तरफ नजर आ रहे तीन डॉट पर क्लिक करना है। यहां आपको प्राइवेट रिप्लाई करने का विकल्प मिलेगा। इस ऑप्शन का चुनाव करते ही सिलेक्ट किया मैसेज अलग से चैट विंडो में खुल जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App