ताज़ा खबर
 

कंपनी ने लॉन्च किया नया बीटा वर्जन, जानें कितना बदल जाएगा आपका वॉट्सऐप

Whatsapp ने इस बीटा वर्जन में इसके साइज को भी घटाकर 6MB कर दिया है।

कंपनी ने कई छोटी छोटी खामियों को सुधारने के लिए 473 फाइलों को ठीक किया है।

व्हॉट्सऐप बदलने वाला है। कंपनी ने इसका बीटा वर्जन लॉन्च कर दिया है। इसमें कई बदलाव किए गए हैं। इसमें एक बड़ा बदलाव इसके साइज में हुआ है। अब व्हॉट्सऐप आपके फोन में करीब 6 MB जगह लेगा। अभी व्हॉट्सऐप का साइज लगभग 10MB का है। इसमें सबसे बड़ा बदलाव यह हुआ है कि जब भी आप व्हॉट्सऐप में फोन नंबर बदलेंगे तो यूजर्स के पास एक नोटिफिकेशन जाएगा। यूजर इसमें अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं कि वह नंबर बदलने पर जाने वाला नोटिफिकेशन व्हॉट्सऐप की कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद सभी नंबरों के पास भेजना चाहते हैं या सिर्फ जिनके साथ चैट करते हैं उनके पास भेजना चाहते हैं। इनके अलावा कंपनी ने कई छोटी छोटी खामियों को सुधारने के लिए 473 फाइलों को ठीक किया है।

ऐसे पता करें किसने देखी आपकी व्हॉट्सएप प्रोफाइल
आपको अपने स्मार्टफोन में Whats Tracker मोबाइल ऐप को इंस्टॉल करना होगा। इस ऐप को tamazons ने बनाया है। इसे एंड्रॉयड 4.1 और इससे ऊपर के वर्जन में इंस्टॉल किया जा सकता है। अलग-अलग स्मार्टफोन पर ये अलग-अलग स्पेस लेता है। इस ऐप से दूसरे व्हॉट्सऐप यूजर की लोकेशन का भी पता लगाया जा सकता है, लेकिन इसके लिए एक शर्त है कि आप जिसकी लोकेशन को जानना चाहते हैं उसके फोन में भी ये ऐप होना चाहिए और उसके फोन का जीपीएस ऑन होना चाहिए।

यह ऐप प्रो और पेड दो वर्जन में आता है। प्रो वर्जन में 7 दिन पहले आपकी प्रोफाइल पर किसने विजिट किया इस बात का पता चलता है। वहीं, इसके पेड वर्जन में प्रोफाइल कौन ओपन कर रहा है, इसकी रियल टाइम डिटेल मिलती रहती हैं। हालांकि, इसके लिए यूजर को 1.99 डॉलर (लगभग 130 रुपये) खर्च करने पड़ेंगे। वहीं प्रो वर्जन फ्री है। दरअसल कई बार क्या होता है कि व्हॉट्सऐप स्टेटस लंबे होते हैं और वह मैसेज फॉरवर्ड करते वक्त अधूरे दिखाई देते हैं, तो लोग स्टेटस पढ़ने के लिए भी आपकी प्रोफाइल को चेक करते हैं। तो आपको इस ऐप से पता चलता रहेगा कि कौन आपकी प्रोफाइल को देख रहा है और कौन देख चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App