ताज़ा खबर
 

वोडाफोन अपने इन यूजर्स को फ्री दे रही 4GB 4जी डेटा, जानिए क्या आप भी हैं इस लिस्ट में

यूजर्स को इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए किसी वोडाफोन स्टोर या रिटेलर के पास जाना होगा।

इसके साथ मिलने वाले 4जीबी डेटा के लिए कोई चार्ज नहीं देना है। इसकी वैधता 10 दिन की है।

वोडाफोन ने अपने यूजर्स को फ्री में 4GB डेटा फ्री देने का ऑफर निकाला है। इस ऑफर का फायदा वह यूजर्स उठा सकते हैं जिनके पास मोबाइल तो 4G है लेकिन वह सिम 3जी इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी अपने यूजर्स को लगातार यह मैसेज भेज रही है कि आप जल्दी से जल्दी अपने 3जी सिम को 4G सिम में बदलवा लीजिए नहीं तो सिम रिजेक्ट हो जाएगा। 3जी सिम को 4जी में अपग्रेड कराने पर वोडाफोन फ्री में 4GB 4जी डेटा दे रही है। जिन यूजर्स के पास पहले से ही 4जी सिम है, यह ऑफर उनके लिए नहीं है। सिम को अपग्रेड कराने के लिए किसी भी वोडाफोन स्टोर या रिटेलर के पास जाना होगा। सिम अपग्रेड कराने के लिए 10 रुपये का चार्ज लगेगा। इसके साथ मिलने वाले 4जीबी डेटा के लिए कोई चार्ज नहीं देना है। इसके साथ मिलने वाले फ्री 4GB डेटा की वैधता 10 दिन की होगी।

ऐसे होगा अपग्रेड: सबसे पहले आप किसी वोडाफोन स्टोर या रिटेलर के पास जाएं। उससे एक नया सिम लें। यह खाली सिम होगा। मतलब इस सिम का कोई मोबाइल नंबर नहीं होगा, सिर्फ सिम नंबर होगा। इसके लिए यूजर को 55199 पर एक मैसेज करना होगा। मैसेज में टाइप करना होगा, SIMEX स्पेस देकर 19-20 डिजिट का सिम नंबर जो सिम के पीछे लिखा होगा। इसके बाद इसे 55199 पर भेजना है। इसके बाद कंपनी की तरफ से एक मैसेज आएगा। उसमें लिखा होगा। हमें आपकी तरफ से सिम अपग्रेड करने की रिक्वेस्ट मिली है, आपकी सिम के शुरूआती नंबर ये हैं। अपनी सिम के आखिरी 6 डिजिट के साथ यहां रिप्लाई करें। इसके बाद तुरंत अपने सिम नंबर के आखिरी छह डिजिट टाइप करके 55199 पर भेज देने हैं।

इसके बाद कंपनी की तरफ से सिम अपग्रेड करने का प्रोसेस शुरू हो जाएगा। कंपनी की तरफ से एक और मैसेज आएगा कि अगर आप इस प्रोसेस को कैंसिल करना चाहते हैं तो CAN लिखकर 55199 पर भेज सकते हैं। अब सिम अपग्रेड करने का प्रोसेस पूरा हो चुका है। जब पुराने सिम में से नेटवर्क अपने आप चला जाए, उसके बाद नए 4जी सिम को लगाना है। 4जी सिम में तब तक नेटवर्क नहीं आएगा जब तक कि पुराने सिम से नेटवर्क पूरी तरह नहीं चला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App