ताज़ा खबर
 

वोडाफोन 1 GB के डेटा पैक पर देगा 9 GB फ्री, पर शर्त ये है कि…

कंपनी के ऑफर के अनुसार एक जीबी की कीमत पर 90 दिन के लिए 10 जीबी डाटा दिया जाएगा। वर्तमान में वोडाफोन एक जीबी डाटा के लिए 250 रुपये चार्ज करता है।

यह ऑफर इंटेक्स के सभी 2जी मोबाइल फोन के जरिए वोडाफोन यूजर्स को मिलेगा। (Photo:Reuters)

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन भी सोमवार को सस्‍ते 4जी इंटरनेट देने की रेस में शामिल हो गई। कंपनी ने रिलायंस जियो का मुकाबला करने के लिए आक्रामक नीति बनाई है। फाइनेंसियल एक्‍सप्रेस ब्‍यूरो के अनुसार वोडाफोन 25 रुपये प्रति जीबी की दर से डाटा पैक लॉन्‍च करेगा हालांकि इसमें कुछ शर्ते लागू है। इस दर से नए 4जी उपभोक्‍ताओं को ही सुविधा मिलेगी और वह भी नया 4जी स्‍मार्टफोन खरीदने पर। कंपनी के ऑफर के अनुसार एक जीबी की कीमत पर 90 दिन के लिए 10 जीबी डाटा दिया जाएगा। वर्तमान में वोडाफोन एक जीबी डाटा के लिए 250 रुपये चार्ज करता है। कंपनी ने यह दांव जियो से मुकाबले को खेला है। जियो का डाटा 50 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से पड़ता है। लेकिन 10 जीबी प्‍लान से तुलना किए जाने पर वोडाफोन का ऑफर सस्‍ता है।

HOT DEALS
  • jivi energy E12 8GB (black)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹280 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Champagne Gold
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback

वोडाफोन के ऑफर में एक पेच यह है कि अगर वे एक जीबी पैक को रात 12 से सुबह छह बजे तक के लिए सब्‍सक्राइब करेंगे तभी उन्‍हें नौ जीबी नेट और मिलेगा। नया ऑफर सबसे पहले दिल्‍ली, मुंबई और कोलकाता के उपभोक्‍ताओं के लिए उपलब्‍ध होगा। यहां पर उपभोक्‍ता कभी भी इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। वहीं देश के बाकी हिस्‍सो में इस पैक का फायदा रात में ही मिलेगा। वोडाफोन ने इससे पहले पुराने पैक्‍स पर 67 फीसदी ज्‍यादा फायदे का ऑफर शुरू किया था।

200 रुपए तक सस्‍ता हो गया वोडाफोन का 4जी डाटा प्‍लान

भारती एयरटेल पहले ही 4जी डाटा के लिए नर्इ दरों का एलान कर चुकी है। उसने पिछले सप्‍ताह 90 दिन के लिए 30 जीबी डाटा 1495 रुपये में देने का एलान किया था। इस तरह से उसकी प्रति जीबी लागत 50 रुपये आती है। हालांकि जियो के ऑफर के साथ कई अन्‍य सुविधाएं भी मिलती हैं। साथ ही 31 दिसंबर तक जियो फ्री सर्विस दे रहा है। वोडाफेान की ओर से बताया गया, ”इन पैक्‍स पर मिलने वाले अतिरिक्‍त डाटा से ग्राहकों के लिए इंटरनेट अफोर्डेबल होगा और इससे नए उपभोक्‍ताओं को ऑनलाइन आने में मदद मिलेगी।” कंपनी ने बताया कि वह वोडाफोन प्‍ले पर टीवी, मूवीज और म्‍यूजिक एप्‍स पर भी यह सुविधा देगी।

Jio, वोडाफोन और Airtel के 4G डाटा प्लांस में से जानिए कौन है सबसे सस्ता

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App