ताज़ा खबर
 

Vodafone अपने इन यूजर्स को दे रही जीवन बीमा, जानिए आपको मिलेगा कि नहीं

Vodafone Life Insurance plan: लाइफ इंश्योरेंस को एक्टिवेट करने के लिए कंपनी के टोल फ्री नंबर 199 पर कॉल किया जा सकता है। इसके बाद आपसे जरूरी कागजात मांगे जाएंगे और फिर वेरिफिकेशन के बाद जीवन बीमा एक्टिव कर दिया जाएगा।

Vodafone अवीवा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के साथ मिलकर जीवन बीमा दे रही है।

Vodafone ने अपने यूजर्स को जीवन बीमा देने का नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में यूजर्स को अवीवा लाइफ इंश्योरेंस की तरफ से जीवन बीमा दिया जाएगा। इसके लिए कंपनी लाइफ इंश्योरेंस वाला मोबिलिटी प्लान रेड प्रोटेक्ट लेकर आई है। इस प्लान में 20 साल के लिए जीवन बीमा केवल एक महीने के प्लान के बराबर कीमत में दिया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक रेड प्रोटेक्ट प्लान केवल पोस्टपेड यूजर्स के लिए है। इसका फायदा कंपनी के केवल वही यूजर्स उठा सकते हैं जिनका मंथली प्लान कम से कम 499 रुपए है। लाइफ इंश्योरेंस को एक्टिवेट करने के लिए कंपनी के टोल फ्री नंबर 199 पर कॉल किया जा सकता है। इसके बाद आपसे जरूरी कागजात मांगे जाएंगे और फिर वेरिफिकेशन के बाद जीवन बीमा एक्टिव कर दिया जाएगा। हालांकि यह प्लान अभी कॉरपोरेट प्लान यूजर्स के लिए ही है। उपभोक्ता अपनी जरुरत के हिसाब से मंथली प्लान व बीमा राशि चुन सकते हैं।

आपको बता दें कि वोडाफोन ने हाल ही में 84 दिन का प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में यूजर्स को एक शर्त के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। सबसे खास बात ये है कि इसमें यूजर रोमिंग में भी फ्री कॉल कर सकता है। अनलिमिटेड कॉलिंग की शर्त ये है कि यूजर एक दिन में 250 से ज्यादा कॉल नहीं कर सकता, इसके अलावा पूरे सप्ताह में 1,000 से ज्यादा कॉल नहीं कर सकता है। अगर इससे ज्यादा कॉल करेगा तो यूजर को इसका अलग से चार्ज देना होगा। डेटा की बात करें तो इसमें यूजर को रोजाना 1GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा। साथ ही इस प्लान में रोजाना 100 SMS भी फ्री मिलेंगे। इस प्लान की कीमत 509 रुपए है।

वहीं वोडाफोन का दूसरा प्लान 458 रुपए का है। इस प्लान में यूजर को 70 दिन की वैधता मिलेगी। इसमें भी यूजर को रोजाना 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग आदि मिलने वाले फायदे बिलकुल 509 रुपए के रिचार्ज की तरह ही हैं। केवल इस प्लान में वैधता को घटाकर 70 दिन कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App