ताज़ा खबर
 

वोडाफोन लाया नया प्लान ‘फ्लैक्स’, अब अलग-अलग रिचार्जों से मिलेगी मुक्ति

Vodafone Flex Plans: इस प्‍लान से ग्राहकों अलग-अलग रिचार्ज कराने से मुक्ति मिल जाएगी और यह 2जी, 3जी और 4जी सभी नेटवर्कस पर समान तौर पर काम करेगा।

Author September 20, 2016 7:42 PM
2017 जनवरी में लॉन्च हुए ये स्मार्टफोन्स। (Representative Image)

टेलिकॉम सेक्टर की प्रमुख कंपनी वोडाफोन इंडिया ने अपने प्रीपेड कस्‍टमर्स के लिए एक नया प्लान ‘वोडाफोन फ्लैक्स’ पेश किया है। इस प्‍लान के आने से ग्राहकों को इंटरनेट, रोमिंग, एसएमएस और वॉइस कॉल के लिए अलग-अलग रिचार्ज कराने की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। इस रिचार्ज के तहत कंपनी पैसा लेकर कस्‍टमर्स को निश्चित संख्या में पॉइंट्स (फ्लैक्स) आवंटित करेगी। इसके बाद किसी कस्‍टमर द्वारा किए जाने वाले वॉइस कॉल, डेटा उपयोग, एसएमएस, रोमिंग इत्यादि का भुगतान इन्हीं पॉइंट्स के जरिए होगा। इस रिचार्ज की वैधता 28 दिन की होगी जिसमें बाद में थोड़ा शुल्क चुकाकर अतिरिक्त पॉइंट जुड़वाने या इसकी वैधता को आगे बढ़ाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

वोडाफोन ने इस प्‍लान की शुरुआती कीमत 117 रुपए रखी है जिसमें वह 325 फ्लैक्स आवंटित कर रही है। इसके तहत एक मेगाबाइट इंटरनेट (2जी, 3जी और 4जी पर समान दर) का प्रयोग करने पर ग्राहक के कुल पॉइंट्स में से एक पॉइंट कट जाएगा। यह एक एसएमएस और एक मिनट रोमिंग पर इनकमिंग के लिए भी समान रहेगा। इसी तरह एक मिनट के आउटगोइंग लोकल या एसटीडी कॉल के लिए कंपनी दो फ्लैक्स पॉइंट्स काटेगी जो रोमिंग पर एक मिनट के आउटगोइंग कॉल के लिए भी समान रहेगा। कंपनी ने 117 रुपए से लेकर 395 रुपए तक के रिचार्ज विकल्प पेश किए हैं जो सर्कल्‍स के अनुरूप आंशिक तौर पर परिवर्तित होंगे।

वोडाफोन के वाणिज्यिक निदेशक संदीप कटारिया ने कहा, ‘हमारे अधिकांश (लगभग 90 प्रतिशत) ग्राहक प्री-पेड सेवाओं का प्रयोग करते हैं और उन्हें विभिन्‍न सेवाओं का लाभ लेने के लिए अलग-अलग रिचार्ज कराना होता है। इसलिए उनकी विभिन्‍न जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने एक नया उत्पाद ‘वोडाफोन फ्लैक्स’ पेश किया है जिसमें कस्‍टमर को सिर्फ एक रिचार्ज कराना होगा और वह इंटरनेट, वॉइस कॉल, एसएमएस और रोमिंग इत्यादि सभी सेवाओं का इस्‍तेमाल कर सकेगा। इस प्‍लान से उन्हें अलग-अलग रिचार्ज कराने से मुक्ति मिल जाएगी और यह 2जी, 3जी और 4जी सभी नेटवर्कस पर समान तौर पर काम करेगा।’

Read Also: 10 दिनों में रिलायंस जियो की 52 करोड़ कॉल हुईं ड्रॉप, कंपनी ने बताई यह वजह

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App