ताज़ा खबर
 

16 MP फ्रंट कैमरा और 3000 mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Vivo V5 Lite

इस फोन में 5.5 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है, जिसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है

चीन की मल्टीनेशनल कंपनी Vivo ने भारत में अपना V5 Plus स्मार्टफोन लॉन्च करने से ठीक पहले चीन में इस सीरीज का तीसरा स्मार्टफोन V5 Lite लॉन्च किया है। हालांकि कंपनी ने इस फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह इस सीरीज का सबसे सस्ता मॉडल हो सकता है। वीवो वी5 लाइट एक 4जी LTE सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन है, जो हाइब्रिड सिम सपोर्ट करता है। यानी इसमें एक बार में 1 माइक्रो + 1 नैनो सिम या फिर 1 माइक्रो सिम + मैमोरी कार्ड डाला जा सकता है।

फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 5.5 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है, जिसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल है। यह ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 3 जीबी रैम के साथ आता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 32 जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में f/2.2 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है।

वीवो वी5 लाइट में 3000 mAh की बैटरी दी गई है और यह फोन रोज गोल्ड व क्राउन गोल्ड वाले दो कलर वैरिएंट में आएगा। यह फोन एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित फनटच ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ दिया गया है। इस डिवाइस का वजन 155g ग्राम है और डाइमेंशन 153.8 x 75.5 x 7.6 एमएम है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ब्लूटूथ 4.0, वाइ-फाई और यूएसबी 2.0 जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा यह फोन जीपीएस, एफएम और ओटीजी सपोर्ट करता है।

सेंसर्स लिहाज से फोन में E-compass, Accelerometer, Proximity सेंसर और एक एंबिएंट लाइट सेंसर दिया गया है। हालांकि वीवो वी5 लाइट स्मार्टफोन में कंपनी के V5 Plus की तरह डुअल फ्रंट कैमरा सेटअप नहीं दिया गया है, लेकिन फ्रंट में दिए गए हाई रिजोल्यूशन कैमरा सेंसर से साफ पता लगता है कि कंपनी का लक्ष्य सेल्फी लवर्स का ध्यान अपनी ओर खींचना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 4GB रैम और 64GB इंटरनल के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi Redmi Note 4, जानिए इसकी कीमत
2 अब नोकिया भी ला सकती है फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए कैसा होगा यह फोन
3 31 मार्च के बाद भी मुफ्त सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे रिलायंस जियो यूजर्स? लेकिन इस बार होगा कुछ अलग