ताज़ा खबर
 

Videocon लाई पैनिक बटन वाला Cube 3 स्मार्टफोन, एमरजेंसी में ऐसे करेगा मदद

भारतीय विनिर्माता वीडियोकॉन स्मार्टफोन ने अपने सभी स्मार्टफोन में पैनिक बटन प्रस्तुत करने की घोषणा की है...
Author नई दिल्ली | September 15, 2016 14:21 pm
यह फोन आवश्यकता पड़ने पर इमरजेंसी सूची में जोड़े गये नंबर पर एलर्ट भेजन के लिए पॉवर बटन को बतौर पैनिक बटन उपयोग करेगा ।

भारतीय विनिर्माता वीडियोकॉन स्मार्टफोन ने अपने सभी स्मार्टफोन में पैनिक बटन प्रस्तुत करने की घोषणा की है और इसकी शुरूआत वीडियोकॉन क्यूब 3 से की है। कंपनी की एक विज्ञप्ति के अनुसार ‘‘सरकार के अनिवार्य पैनिक बटन के प्रावधान के अनुरूप कंपनी ने अपने पॉवर पैकेड स्मार्टफोन वीडियोकॉन क्यूब 3 में एसओएस..बी..सेफ इमरजेंसी रिस्पांस ऐप पेश किया है।

यह फोन आवश्यकता पड़ने पर इमरजेंसी सूची में जोड़े गये नंबर पर एलर्ट भेजन के लिए पॉवर बटन को बतौर पैनिक बटन उपयोग करेगा । यह ऐप जीपीएस का उपयोग करता है और किसी गंभीर परिस्थिति में नजदीकी पुलिस स्टेशन और हॉस्टिपटल्स को मैप..व्यू प्रदान करता है।

वीडियोकॉन के हेड टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन अक्षय धूत ने कहा कि वीडियोकॉन स्मार्टफोन का लक्ष्य देश में उपभोक्ताओं और स्मार्टफोन पारिस्थितिकी तंत्र की बढ़ती जरूरतों की पूर्ति करते हुये स्वदेशी उपकरणों का निर्माण करना है। वीडियोकान क्यूब 3 ब्रांड स्मार्ट फोन में 3जीबी रैम, 13 मेगापिक्सल कैमरा ,5 इंच स्प्लिे और 3000एमएच बैटरी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.