ताज़ा खबर
 

Truecaller ने दी कॉल रिकॉर्ड करने की सुविधा, जानें कौन कर सकेगा इस्तेमाल

इस फीचर का इस्तेमाल स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर नहीं कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि जो यूजर्स ऐंड्रॉयड 5.0 या उसके बाद के वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कंपनी इस फीचर का 14 दिन का फ्री ट्रायल दे रही है। इसके बाद आपको इसके लिए पैसे देने पड़ेंगे।

स्मार्टफोन यूज करने वाले ज्यादातर लोग Truecaller ऐप का इस्तेमाल करते हैं। अब ट्रूकॉलर ने एक नया फीचर ऐड किया है। यह फीचर बहुत ही खास है। इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले अब कॉल को रिकॉर्ड भी कर सकेंगे। कंपनी ने इस फीचर के बारे में अपने सपोर्ट पेज पर सारी जानकारी दी है। इस पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस फीचर को यूजर्स की मांग पर दिया गया है।

कंपनी का कहना है कि रिकॉर्ड की गई कॉल डिवाइस में सेव हो जाएगी और यह ट्रूकॉलर के सर्वर पर अपलोड नहीं होगी। कंपनी ने यह भी कहा है कि यूजर्स की कॉल रिकॉर्डिंग को रीड या उसकी प्रोसेसिंग नहीं करती है क्योंकि कंपनी यूजर्स की प्राइवेसी का सम्मान करती है। इस फीचर के लिए ट्रूकॉलर स्टोरेज का ऐक्सेस मांगेगा ताकि रिकॉर्डिंग को वहां सेव किया जा सके। इस फीचर को इनेबल करने के लिए आपको menu में से सेटिंग में जना होगा इसके बाद Truecaller call recording को ओपन करना होगा और इसके बाद इसे आप इनेबल कर सकते हैं।

इस फीचर का इस्तेमाल स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर नहीं कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि जो यूजर्स ऐंड्रॉयड 5.0 या उसके बाद के वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं, वे ही इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे। सबसे अजीब बात यह है कि यह फीचर एंड्रॉयड .7.1.1 नूगा पर रन करने वाली डिवाइस को सपोर्ट नहीं कर रहा है। इन डिवाइसेज में नेक्सस, पिक्सल और मोटो जी4 जैसी डिवाइस शामिल हैं।

कंपनी इस फीचर का 14 दिन का फ्री ट्रायल दे रही है। इसके बाद आपको इसके लिए पैसे देने पड़ेंगे। कंपनी ने यह भी कहा है कि यूजर्स की कॉल रिकॉर्डिंग को रीड या उसकी प्रोसेसिंग नहीं किया जाएगा क्योंकि वे यूजर्स की प्राइवेसी का सम्मान करते हैं। इस फीचर के लिए ट्रूकॉलर स्टोरेज का एक्सेस मांगेगा ताकि रिकॉर्डिंग को वहां सेव किया जा सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App