ताज़ा खबर
 

Jio 4G Phone: जानिए कहां पहुंचा आपका फीचर फोन, यहां करें ट्रैक

Jio Mobile Phone Booking Status: इसमें 153 रुपये का रिचार्ज कराकर एक महीने के लिए अनलिमिटेड इंटरनेट और जियो की दूसरी सुविधाअों का फायदा उठाया जा सकता है।
Jio Phone Status: जियो फोन की प्री बुकिंग के समय 500 रुपये देने हैं। वहीं जब फोन की डिलिवरी होगी तब 1,000 रुपये देने होंगे।

रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त शाम 05:30 बजे से शुरू हुई थी। इस फोन की डिमांड इतनी ज्यादा थी कि कंपनी को इसकी प्री बुकिंग को ही रोकना पड़ गया। जाहिर है काफी लोगों ने इसे बुक भी किया है, तो अब सवाल आता है कि बुकिंग के बाद फोन कहां पहुंचा है इस बात का पता कैसे करें, तो आइये हम बताते हैं। इसका पता दो तरीके से लगाया जा सकता है। अपने जियो फोन का पता लगाने के लिए 18008908900 पर कॉल करें। यहां कंप्यूटर आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगेगा। यह वही नंबर होगा जो आपने फोन की प्री बुकिंग के दौरान दिया होगा। जब आप यहां अपना नंबर डाल देंगे तो आपको आपके फोन के स्टेटस के बारे में पता चल जाएगा।

जियो फोन का स्टेटस पता करने का दूसरा तरीका है जियो का मायजियो ऐप। अपने फोन में myJio ऐप चलाएं। इसके बाद मॉय वाउचर सेक्शन में जाएं। यहां आपको अपने फोन को ट्रैक करने का विकल्प मिल जाएगा। जियो फोन की प्री बुकिंग को बंद करने के बाद कंपनी फिर इंट्रेस्ट रजिस्ट्रेशन करवा रही है। यह वही रजिस्ट्रेशन है जिसे कंपनी ने प्री बुकिंग शुरू करने से पहले कराया था। इसमें रजिस्ट्रेशन करने से फायदा यह होगा कि जब फोन की प्री बुकिंग शुरू होने वाली होगी उससे पहले आपको उसकी जानकारी मिल जाएगी।

इस फोन को कंपनी फ्री में दे रही है, लेकिन एक शर्त रखी है कि इसके लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी है। यह सिक्योरिटी मनी दो बार में देनी है। जियो फोन की प्री बुकिंग के समय 500 रुपये देने हैं। वहीं जब फोन की डिलिवरी होगी तब 1,000 रुपये देने होंगे। यह फोन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिल रहा है। इस फोन के साथ जिंदगी भर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा फ्री रहेगी। वहीं इसमें 153 रुपये का रिचार्ज कराकर एक महीने के लिए अनलिमिटेड इंटरनेट और जियो की दूसरी सुविधाअों का फायदा उठाया जा सकता है। फोन की दोबारा प्री बुकिंग कब शुरू होगी, कंपनी की तरफ से इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.