ताज़ा खबर
 

एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए ये हैं पांच शानदार ऐप लॉकर, गलत पासवर्ड डालने पर अपने आप खींच जाती है फोटो

इन ऐप्स में आपके सभी प्राइवेट ऐप्स को एक जगह रखा जा सकता है। इनमें आप अपने फोन की लॉक स्क्रीन पर फनी कवर्स भी लगा सकते हैं।

आपके अलावा कोई और भी आपका फोन इस्तेमाल करता है और आप चाहते हैं कि कोई दूसरा व्यक्ति आपका फोन इस्तेमाल करे, तो फोन में मौजूद ऐप्स को ऐक्सेस न कर पाए, तो इसके लिए कई ऐप्स गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद हैं। वो भी बिल्कुल फ्री में। मतलब आपको इन ऐप्स को सिर्फ अपने फोन में डाउनलोड करना है। इसको चलाने या इंस्टॉल करने का कोई चार्ज भी नहीं देना है। इनके इंस्टॉल करने के बाद आप चाहें तो फोन में मौजूद किसी भी ऐप पर लॉक लगा सकते हैं। उसके बाद आपकी इजाजत के बिना कोई भी उस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।

LEO Privacy Guard: यह ऐप आपके लिए आपके ऐप्स, फोटोज और वीडियो आदि को लॉक करता है। इतना ही नहीं आप इसका उपयोग अपने खोए हुए मोबाइल को ट्रैक करने के लिए भी कर सकते हैं जो मैसेजिंग पर काम करता है। इसके सबसे अच्छे फीचर्स में से एक ये है कि अगर आपके द्वारा लॉक किए गए ऐप्स को कोई खोलना चाहता है और वो इसमें दो से अधिक बार गलत पासवर्ड डालता है। तो ये ऐप उसकी फोटो खींचकर सेव कर लेगा।

CM Security AppLock AntiVirus: यह ऐप न सिर्फ आपके ऐप को लॉक करने में मदद करता है बल्कि एक एंटीवायरस के रूप में भी काम करता है जिससे आपके स्मार्टफोन में वायरस भी नहीं आएगा। अगर आप चाहते हैं कि ऐप लॉक और एंटीवायरस दोनों एक ही ऐप में मिल जाएं तो यह एक बेहतर आप्शन हो सकता है।

AppLock FingerPrint: यह ऐप साइज में काफी छोटा है और बिना ऐड्स के आपके एंड्रॉयड फोन को सुरक्षित रखता है। इस ऐप के द्वारा आप अपने ऐप्स को लॉक कर सकते हैं जिसमे ढेर सारे आप्शन मौजूद हैं जैसे फेक लॉक स्क्रीन, टाइमर लॉक, रिमोट लॉक, स्क्रीन लॉक और ब्लूटुथ लॉक आदि।

Hotspot Shield Privacy App Lock: यह ऐप आपके सभी प्राइवेट ऐप्स को एक जगह रखता है। इसमें आप अपने फोन की लॉक स्क्रीन पर फनी कवर्स लगा सकते हैं। यह आपके फोन की सुरक्षा करने में आपकी मदद करेगा।

AppLock: इस ऐप में आप अपनी सुविधा के मुताबिक जिन ऐप्स पर लॉक लगाना चाहते हैं लगा सकते हैं। इसमें आप वीडियो और पिक्स को भी छुपा सकते हैं। यह फोन की गैलरी में दिखाई नहीं देंगी। इस ऐप में लॉक पेटर्न दिखाई नहीं देता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App