ताज़ा खबर
 

WhatsApp पर ब्लैंक मेसेज करके एेसे दे सकते हैं दोस्तों को सरप्राइज

ब्लैंक मेसेज भेजने का फीचर व्हॉट्सएप पर मौजूद नहीं है।

सांकेतिक तस्वीर

स्मार्टफोन यूज करने वालों का अब WhatsApp के बिना तो काम ही नहीं चलता। क्योंकि पहले मैसेज करने के लिए अलग अलग तरह के कंपनियों के मैसेज पैक लेने पड़ते थे लेकिन जबसे WhatsApp आया है तबसे सभी स्मार्टफोन यूजर इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। साथ ही इसमें लगातार नए नए फीचर्स जुड़ते जा रहे हैं। WhatsApp ने हाल ही में नया फीचर जोड़ा था जिसका नाम है GIF फाइल। WhatsApp से जुड़ी कई ऐसी ट्रिक और ऐप्स हैं जो कई मौके पर बहुत काम आते हैं।

इन ऐप्स का इस्तेमाल यूजर टाइम पास करने और दूसरों को सरप्राइज देने के लिए कर सकता है। ऐसे ही एक ऐप का नाम है EmptyWhats. ये एक ऐसा ऐप है जिसकी मदद से कोई यूजर WhatsApp पर ब्लैंक मैसेज भेज सकता है। ब्लैंक मैसेज भेजने का फीचर अभी वॉट्सऐप पर मौजूद नहीं है। ऐसे में आप ब्लैंक मैसेज भेजकर सामने वाले यूजर को चौंका सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Emptywhats ऐप इंस्टॉल करना होगा। जैसे ही यह ऐप डाउनलोड हो जाएगा तो उसे इंस्टॉल करेंगे तो सबसे पहले डिवेलपर का नाम आएगा।

जैसे ही आप स्क्रीन पर क्लिक करेंगे। तो स्क्रीन पर नीचे की तरफ लाल, पीले और हरे रंग के तीन गोले दिखाई देंगे। जब आप इनमें से किसी एक गोले पर क्लिक करेंगे तो whatsapp खुल जाएगा। उसके बाद आप जिसको भी सिलेक्ट कर सकते हैं। सिलेक्ट करने के बाद उसको किसी को भी सेंड कर सकते हैं। इसमें आपको कुछ लिखना नहीं होगा। इसमें भी एक खास बात है कि आपको कितना बड़ा मेसेज भेजना ना। यदि छोटा मेसेज भेजना है तो लाल रंग वाला गोला सिलेक्ट करना होगा। थोड़ा बड़ा भेजना है तो पीले रंग का गोला सिलेक्ट करना होगा। यदि उससे भी बड़ा मेसेज भेजना है तो हरें रंग का गोला सिलेक्ट करना होगा। यह ऐप करीब 14 एमबी का है।

वीडियो में देखिए, इस तरह काम करता है Whatsapp का वीडियो कॉलिंग फीचर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App