ताज़ा खबर
 

गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन के बदले गैलेक्सी S7 या S7 Edge देगी सैमसंग

सैमसंग ने कहा है कि कंपनी अगले हफ्ते से स्मार्टफोन को एक्सचेंज करना शुरू कर देगी, जहां ग्राहक नोट 7 को इन स्मार्टफोन्स से बदल सकेंगे।

सैमसंग के गैलेक्सी एस7 और एस7 एज स्मार्टफोन।

स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग को बैटरी में आई दिक्कतों के कारण अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 को दुनियाभर से वापस मंगाना पड़ा है। सैमसंग ने कहा है कि कंपनी अगले हफ्ते से स्मार्टफोन को एक्सचेंज करना शुरू कर देगी, जहां ग्राहक नोट 7 को सैमसंग के गैलेक्सी एस7 और एस7 एज से बदल सकेंगे। कंपनी ने शुक्रवार देर शाम अपने अमेरिकी ग्राहकों के लिए गैलेक्सी नोट 7 को एक्सजेंच करने को लेकर आधिकारिक बयान जारी किया है।

शनिवार को The Verge में छपी खबर के मुताबिक, “अमेरिकी मोबाइल सेवा प्रदाताओं ने पहले ही इसकी बिक्री रोक दी है और जो ग्राहक पहले ही यह फोन खरीद चुके हैं उन्हें रिफंड देने की पेशकश की है। अब सैमसंग ने खुद का एक्सचेंज प्रोग्राम घोषित कर दिया है जिसके अंतर्गत ग्राहकों को अगले सप्ताह की शुरुआत के साथ ही नई डिवाइस दी जाएगी। बता दें कि दक्षिण कोरिया सहित कई देश में सैमसंग गैलेक्सी नोट-7 की बैटरी में ब्लास्ट हो होने की खबरें सामने आई थीं। इन खबरों के बाद सैमसंग को इस स्मार्टफोन की बिक्री पर रोक लगानी पड़ी थी, साथ ही कंपनी ने अपने सभी फोन वापस मंगवा लिए थे। बाजार में बिक चुके लाखों नोट-7 की वापसी के फैसले से कंपनी की मार्केट वैल्यू को काफी नुकसान हुआ है।

Read Also: सामने आई सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में आग लगने की वजह

क्या है एक्सचेंज ऑफर-

सैमसंग के एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत, अगले हफ्ते से ग्राहक चाहें तो अपने वर्तमान गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन को नए नोट 7 से बदल सकते हैं, या फिर गैलेक्सी एस7 या एस7 एज को ले सकते हैं और दोनों की कीमतों के बीच की रकम को वापस ले सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, “इसके अलावा, दिक्कतों का सामना कर रहे ग्राहकों को उनके फोन बिल पर 25 डॉलर का क्रेडिट या फिर इतनी ही कीमत का गिफ्ट कार्ड दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने यह साफ नहीं किया कि आम लोगों के लिए यह खरीदारी के लिए कबसे उपलब्ध होगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App