ताज़ा खबर
 

सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8+ 19 अप्रैल को भारत में होंगे लॉन्च, अपने चेहरे को भी बना सकते हैं पासवर्ड

सैमसंग Galaxy S8 और Galaxy S8+ में खास फीचर के तौर पर बिक्सबाय एेप प्री-लोडेड दिया गया है।

Author Published on: April 17, 2017 7:04 PM
सैमसंग Galaxy S8 में 5.8-इंच क्वाडएचडी और गैलेक्सी S8+ में 6.2-इंच क्वाडएचडी का सुपर एमोलेड डिसप्ले दिया गया है।

सैमसंग ने हाल ही में इंटरनेशनल मार्केट में Galaxy S8 और Galaxy S8+ स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। भारत में 19 अप्रैल को सैमसंग इन दोनों स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रही है। इसकी जानकारी सैमसंग इंडिया ने ट्वीट करके दी है। यह स्मार्टफोन 21 अप्रैल से कई देशों में सेल के लिए उपलब्ध होंगे। सैमसंग Galaxy S8 और Galaxy S8+ में डिस्प्ले और बैटरी को छोड़कर लगभग सभी फीचर्स एक जैसे हैं। दोनों ही स्मार्टफोन में 4GB की रैम और 64GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। Galaxy S8 और Galaxy S8+ को मिडनाइट ब्लैक, ऑर्चिड ग्रे, आर्कटिक सिल्वर, कोरल ब्लू और मेपल गोल्ड कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। सैमसंग Galaxy S8 और Galaxy S8+ स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च से पहले भारतीय बाजार में इनकी कीमत को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। खबरों के मुताबिक अमेरिका में सैमसंग Galaxy S8 की कीमत 750 डॉलर यानि भारतीय कीमत के अनुसार लगभग 48,700 रुपये। वहीं सैमसंग Galaxy S8+ की 850 डॉलर है। यानि भारत में यह लगभग 55,170 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च हो सकता है।

सैमसंग Galaxy S8 और Galaxy S8+ में खास फीचर के तौर पर बिक्सबाय एेप प्री-लोडेड दिया गया है। बिक्सबाय एेप आपके लिए रिमाइंडर के तौर पर भी काम करेगा। इसके साथ ही यह कई भाषाएं भी समझता है और आपकी बातों का मतलब भी समझेगा। दोनों स्मार्टफोन में बायोमैट्रिक सिक्योरिटी फीचर दिए गए हैं। इनमें आइरिस स्कैनर, फिंगरप्रिंट, फेस, पैटर्न, पासवर्ड शामिल हैं। आइरिस स्कैनर की मदद से यूजर स्मार्टफोन को आंखो की मदद से अनलॉक कर सकेगा। यानी पलक झपकते ही फोन अलनॉक हो जाएगा।

सैमसंग Galaxy S8 और Galaxy S8+ के फीचर्स की बात करें तो गैलेक्सी S8 में 5.8-इंच क्वाडएचडी और गैलेक्सी S8+ में 6.2-इंच क्वाडएचडी का सुपर एमोलेड डिसप्ले दिया गया है। कंपनी ने इन्हें इनफिनिटी डिस्प्ले का नाम दिया है। इन दोनों स्मार्टफोन में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन कुछ मार्केट में कंपनी एक्सीनॉस 8895 चिपसेट वाला हैंडसेट बेचेगी।

दोनों ही स्मार्टफोन्स में 4GB की रैम और 64GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। वहीं इनकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे। यह डिवाइस गूगल के लेटेस्ट एंड्राइड सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करेंगे। यह दोनों ही फोन डुअल सिम होंगे। दोनों ही फोन्स में एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा मिल सकता है। वहीं सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8+ को आईपी68 सर्टिफिकेशन के साथ पेश किया जाएगा। इसका मतलब है कि इन फोन्स में धूल अंदर नहींं जाएगी और नही पानी अंदर जाएगा। पावर बैकअप के लिए S8 में 3,000mAH और S8+ में 3,500 mAH की बैटरी दी गई है।

सैमसंग Galaxy S8 की कीमत हुई लीक, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया नए प्लान, रोजाना मिलेगा 1GB डेटा
2 गूगल Areo ऐप से अब भारत में भी घर बैठे देगा फिटनेस ट्रेनिंग, फूड डिलिवरी और क्लीनिंग जैसी सेवाएं
3 अमेजन पर आज होगी शियोमी Mi 4A की सेल, 13 मेगापिक्सल का कैमरा है इस Mi के सबसे सस्ते फोन में