ताज़ा खबर
 

3 दिन बाद होगा खुलासा, क्यों सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में लगती थी आग?

कंपनी 23 जनवरी को गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन के आग पकड़ने के कारणों की जांच के निष्कर्ष सार्वजनिक करने वाली है
सैमसंग ने कहा कि कंपनी नए पैमाने तैयार करेगी ताकि भविष्य में इस तरह के गलतियों से बचा जा सके (Photo source: AP)

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैंमसंग को अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में आग लगने की घटनाओं के बाद काफी नुकसान हुआ था। हालांकि आग लगने की सही वजहों से दुनिया के लोग अभी भी अनजान ही हैं। लेकिन 3 दिन बाद इस राज से पर्दा उठने जा रहा है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा है कि कंपनी 23 जनवरी को गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन के आग पकड़ने के कारणों की जांच के निष्कर्ष सार्वजनिक करने वाली है। कंपनी इस तरह टेक जगत के इतने बड़े प्रोडक्ट की सुरक्षा चूक से उभरने का प्रयास कर रही है।

सैमसंग ने कहा कि कंपनी के एग्जीक्यूटिव और एक्सपर्ट सोमवार को सियोल में होने वाली एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने जांच-परिणाम पेश करेंगे। साथ ही सैमसंग ने कहा कि कंपनी नए पैमाने तैयार करेगी ताकि भविष्य में इस तरह के गलतियों से बचा जा सके। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सैमसंग के मोबाइल बिजनेस हेड, को डोंग जिंग इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहेंगे। बता दें कि 7 सितंबर को जिंग ने ही नोट 7 स्मार्टफोन को वापस लेनी की घोषणा की थी। एक करीबी के मुताबिक इस हफ्ते की शुरुआत में सैमसंग की जांच में नोट 7 में आग लगने की मुख्य वजह का पता लग चुका है।

गौरतलब है कि बैटरी चार्जिंग के दौरान नोट 7 स्मार्टफोन की बैटरी फटने व धमाकों की कई शिकायतें सामने आई थीं। सुरक्षा के चलते सैमसंग ने दुनिया भर में नोट 7 की बिक्री पर रोक भी लगा दी थी और 4 लाख से ज्यादा हैंडसेट्स को वापस मंगवा लिया थी। बैटरी फटने की घटनाओं के बाद सैमसंग कंपनी ने लोगों से आग्रह किया है कि जिन्होंने इस फोन को खरीदा है वो जल्द ही इस फोन को स्टोर से बदलवा लें। बाद में इसकी बिक्री और प्रोडक्शन पूरी तरह बंद करना पड़ा था।

सैमसंग गियर एस3 स्मार्टवॉट का फर्स्ट लुक

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.