ताज़ा खबर
 

बैटरी फटने की शिकायत के बाद सैमसंग ने लिया दुनियाभर से गैलेक्सी नोट 7 को वापस मंगाने का फैसला

फैसला अमेरिका और दक्षिणी कोरिया से चार्जिंग के दौरान फोन की बैटरी फटने की रिपोर्ट्स के बाद लिया गया है।
नोट सीरीज के स्‍मार्टफोन हमेशा से अपने फीचर्स और परफॉर्मेंस की वजह से जाने जाते हैं। (Photo: Indian Express)

सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट-7 की दुनियाभर की सभी डिवाइस को वापस मंगवा रही है। यह फैसला अमेरिका और दक्षिणी कोरिया से आ रही फोन के फटने की रिपोर्ट्स के बाद लिया गया है। कंपनी ने इसकी बिक्री भी रोक दी है। कंपनी ने कहा है कि जिन ग्राहकों ने फोन को खरीद लिया था उन्हें नया फोन दिया जाएगा। सैमसंग का कहना है कि यह बिक चुके 2.5 मिलियन गलैक्सी नोट 7 में से यह पता लगाना काफी मुश्किल है कि किन-किन डिवाइस में प्रॉब्लम होगी।

सैमसंग मोबाइल बिजनेस के प्रेसिडेंट कोह डॉन्ग जीन ने कहा कि “फोन की मैन्यूफैक्चरिंग के समय मामूली सी चूक हो गई, इसलिए इसे पकड़ पाना काफी मुश्किल था।” जीन ने कहा, “हमारे लिए यह गलती काफी महंगी पड़ेगी। हालांकि इस फैसले के पीछे बड़ा कारण यूजर सेफ्टी है, हम नहीं चाहते हमारे किसी भी ग्राहक को नुकसान पहुंचे।” कंपनी के मुताबिक सभी फोन को ठीक करने में लगभग दो हफ्ते का समय लग सकता है। नोट-7 को नॉर्थ कोरिया और अमेरिका समेत 10 देशों से वापस मंगवाया गया है।

डॉन्ग जीन का कहना है कि कंपनी की जांच में पता चला है कि बैटरी सेल दो बैटरी सप्लायरों ने बनाई थी, जिसकी वजह से फोन में आग लग गई। सैमसंग ने कहा है कि साउथ कोरिया और दूसरे देशों में करीब 35 ऐसे मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन इस दौरान किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं आई है। सैमसंग ने पिछले महीने की 2 तारीख को ही गैलक्सी नोट 7 को लॉन्च किया था। भारत में यह फोन 11 अगस्त को लॉन्च हुआ था और 31 अगस्त से इसकी बिक्री शुरू होनी थी।

Read Also: Reliance Jio को लेकर सोशल मीडिया पर 4जी स्पीड से वायरल हो रहे ये जोक्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.