ताज़ा खबर
 

Samsung Note 9 लॉन्च, जानिए कीमत, फीचर्स और कब है पहली सेल

Samsung Galaxy Note 9 price in India: Samsung Note 9 में 512GB की इंटरनल मैमोरी के साथ 8GB की रैम दी गई है। इस स्मार्टफोन की इंटनरल मैमोरी को 1TB (1024GB) तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो इसके रियर में डुअल कैमरा दिया गया है। इसमें दोनों ही कैमरे 12 मेगापिक्सल के हैं। वहीं इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है।

सैमसंग ने अपना अब तक का सबसे महंगा स्मार्ट फोन Samsung Note 9 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने रैम और इंटनरल स्टोरेज के आधार पर इसके 2 वेरिएंट लॉन्च किए हैं। इस स्मार्टफोन की पावर का भी पूरा ख्याल रखा गया है। इसमें दमदार 4,000mAH की बैटरी दी गई है। Note 9 को ओसियन ब्लू, मिडनाइट ब्लैक, मैटेलिक कॉपर और लेवेंडर पर्पल कलर में लॉन्च किया गया है। ओसियन ब्लू वेरिएंट पीले रंग के एस पेन के साथ आएगा। अन्य वेरिएंट में फोन के कलर के हिसाब से एस पेन का कलर होगा। अगर नोट 8 और नोट 9 के हार्डवेयर की बात करें तो इसमें नोट 8 से ज्यादा पावरफुल चिपसेट दिया गया है। वहीं इसमें 128GB की इंटरनल मैमोरी के साथ 6GB की रैम दी गई है। वहीं इसके दूसरे वेरिएंट में 512GB की इंटरनल मैमोरी के साथ 8GB की रैम दी गई है। इस स्मार्टफोन की इंटनरल मैमोरी को 1TB (1024GB) तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं भारत में यह स्मार्टफोन एक्सिनोस 9810 प्रोसेसर के साथ मिलेगा।

Samsung Galaxy Note 9 कीमत: Samsung Galaxy Note 9 के 6GB रैम और 128GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 999 डॉलर (करीब 68,700 रुपये) से शुरू होती है। वहीं इसके 8GB रैम और 512GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट को 1,250 डॉलर (करीब 85,900 रुपये) में खरीदा जा सकेगा। अमेरिकी मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की प्री-ऑर्डर बुकिंग 10 अगस्त से शुरू होगी और बिक्री 24 अगस्त से शुरू हो जाएगी। वहीं भारत में इसकी कीमत कितनी होगी इसका खुलासा अभी नहीं किया गया है।

Samsung Galaxy Note 9 फीचर्स: सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में 6.4 इंच की QHD+ सुपर एमोलिड इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है। पहली बार गैलेक्सी नोट सीरीज में इतनी बड़ी डिस्प्ले दी गई है। इसका ऑस्पेक्ट रेशियो  18.5:9 है। गैलेक्सी नोट 9 की चोड़ाई और मोटाई थोड़ी ज्यादा है। गैलेक्सी नोट 9 का वजन 200 ग्राम है।  अमेरिका में Galaxy Note 9 स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर (2.8GHz + 1.7GHz) के साथ आएगा। भारत में यह एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर (2.7GHz + 1.7GHz) वेरिएंट में उपलब्ध होगा। कैमरे की बात करें तो इसके रियर में डुअल कैमरा दिया गया है। इसमें दोनों ही कैमरे 12 मेगापिक्सल के हैं। वहीं इसका फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है।

S Pen के फीचर्स: S Pen ब्लूटूथ लो एनर्जी मॉड्यूल के साथ आएगा। नए एस पेन को रिमोट कंट्रोल के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। S Pen की मदद से फोटो क्लिक कर पाएंगे। एक बार बटन दबाने पर कैमरा एक्टिव हो जाएगा। बटन को दो बार दबाने पर फ्रंट और रियर कैमरे के बीच आसानी से स्विच किया जा सकेगा। सैमसंग ने बताया कि 40 सेकेंड चार्ज करने पर आप एस पेन को 30 मिनट तक इस्तेमाल कर पाएंगे। फोन में एस पेन लगाने पर यह खुद ही चार्ज होता रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App