ताज़ा खबर
 

गैलेक्सी नोट 7 के लिए सैमसंग जारी करेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, फोन नहीं हो पाएगा फुल चार्ज

चार्जिंग के दौरान बैटरी में विस्फोट होकर आग लगने की घटनाओं के बाद कंपनी को बीते हफ्ते अपनी गैलेक्सी नोट 7 डिवाइस को वापस मंगाना पड़ा था।

सैमसंग ने दुनियाभर में गैलेक्सी नोट7 की बिक्री बंद कर, बिक चुके हैंडसेट्स को वापस मंगा लिया है। (Photo: AP)

सैमसंग के नोट 7 स्मार्टफोन में चार्जिंग करते समय आग लगने की खबर के बाद कंपनी को दुनिया भर में भारी आलोचना का सामना करना रहा था। कंपनी ने दुनियाभर से अपनी यह डिवाइस वापस मंगा ली है और उन्हें ठीक किया जा रहा है। इसी बीच एक रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग ने अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करने की योजना बनाई है। रिपोर्ट के मुताबिक यह सॉफ्टवेयर अपडेट फोन को 60 फीसदी से ज्यादा चार्ज नहीं होने देगा, इससे फोन की ओवरहीटिंग समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

Yonhap News और कई अन्य दक्षिण कोरियाई मीडियो ने मंगलवार को इसका खुलासा किया है। रिपोर्ट में बताया गया कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ऐसे नोट 7 स्मार्टफोन यूजर्स के लिए सॉप्टवेयर अपडेट जारी करेगी जिन्होंने कंपनी के रिकॉल के बाद भी फोन वापस नहीं किया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी बैटरी ओवरहीटिंग समस्या को दूर करने के बाद नए नोट 7 को 19 सितंबर से भेजना शुरू कर देगी।

सैमसंग दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है। बता दें कि दक्षिण कोरियाई कंपनी ने बीते हफ्ते अपने गैलेक्सी नोट 7 डिवाइस को वापस मंगाने का एलान किया था। फोन चार्ज करने के दौरान बैटरी में विस्फोट होकर आग लगने की कई घटनाएं सामने आने के बाद कंपनी ने यह फैसला लिया था। लांचिंग के महज दो हफ्तों में कंपनी ने दक्षिण कोरिया और अमेरिका सहित दस देशों से ढाई लाख स्मार्टफोन वापस मंगाए गए। इन्हें नए नोट 7 फोन से बदला जाएगा। इतना ही नहीं दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे नोट 7 स्मार्टफोन के संबंध में अमेरिकी विमानन सुरक्षा नियामक फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) चेतावनी भी जारी कर दी है। इसमें कहा गया कि यात्री सफर के दौरान इस फोन को चार्ज या चालू न करें। यह भी सुझाव दिया गया है कि यात्री किसी चेक किए गए बैगेज में गैलेक्सी नोट 7 मोबाइल फोन को न रखें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App