ताज़ा खबर
 

Samsung Galaxy X जैसा अभी तक नहीं है दुनिया में कोई फोन, ये होगा इसका सबसे खास फीचर

Samsung Galaxy X Foldable Phone: कॉन्सेप्ट और पेटेंट डिजाइन के आधार पर देखें तो यह एक फोल्डेबल फोन और हाइब्रिड टेबलेट हो सकता है।

samsung galaxy x, samsung galaxy x price, samsung galaxy x foldable, samsung galaxy x foldable phone, samsung galaxy x foldable price, galaxy x foldable, galaxy x foldable phone, galaxy x foldable smartphone, galaxy x foldable price in india, galaxy x foldable price, samsung galaxy x foldable display, samsung galaxy x foldable smartphone, latest news updatesSamsung Galaxy X Foldable Phone: गैलेक्सी एक्स अभी तक एक मिस्ट्री बना हुआ है। यहां तक की आधिकारिक तौर पर फोन के नाम तक के बारे में नहीं बताया गया है। (सांकेतिक तस्वीर)

सैंमसंग मोबाइल की दुनिया में नया कारनामा करने वाली है। सैमसंग को साउथ कोरिया में फोल्डेबल मोबाइल का सर्टिफिकेशन मिल गया है। इस फोन का नाम Galaxy X हो सकता है। लेट्स डिजिटल के मुताबिक हाल ही में सैमसंग SM-G888N0 मॉडल नंबर कोरियन नेशनल रेडियो रिसर्च एजेंसी में दिखाई दिया था। फोर्ब्स के मुताबिक इस डिवाइस को पहले वाई फाई सर्टिफिकेश के लिए भी देखा गया था, जहां यह स्मार्टफोन के तौर पर लिस्ट किया गया था। अब यह डिवाइस NRRA में ग्लोबल LTE कम्यूनिकेशन के लिए लिस्ट की गई है। बैंडेबल स्क्रीन के साथ आने वाला यह सैमसंग का पहला स्मार्टफोन हो सकता है।

फोल्डेबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन बनाने का आईडिया सैमसंग के लिए नया नहीं है। पहली बार सैमसंग ने फ्लैक्सिबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन 2013 में पेश किया था। हालांकि NRRA ने गैलेक्सी X के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। सैमसंग मोबाइल चीफ कोह डोंग जिंग ने संकेत दिया था कि 2018 में सैमसंग गैलेक्सी नोट स्मार्टफोन बैंडेबल स्क्रीन के साथ आ सकता है। अभी बैंडेबल स्क्रीन के साथ कंपनी को कुछ तकनीकी दिक्कत आ रही है।

साथ ही कोह ने यह भी कहा था कि अगर तकनीकी दिक्कत को समय पर ठीक नहीं किया गया तो इसके लॉन्च की तारीख को पीछे खिसकाया जा सकता है। Galaxy X के डिजाइन और फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है। कॉन्सेप्ट और पेटेंट डिजाइन के आधार पर देखें तो यह एक फोल्डेबल फोन और हाइब्रिड टेबलेट हो सकता है।

गैलेक्सी एक्स अभी तक एक मिस्ट्री बना हुआ है। यहां तक की आधिकारिक तौर पर फोन के नाम तक के बारे में नहीं बताया गया है। खबरों की मानें तो इस फोन का नाम सैमसंग गैलेक्सी X होगा। कंपनी के इस बैंडेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन के प्रॉजेक्ट का नाम प्रॉजेक्ट वैली है।सैमसंग गैलेक्सी X रिलीज करने की योजना बना रहा है, स्मार्टफोन को लिमिटेड मात्रा में उपलब्ध होने की उम्मीद है। पुरानी रिपोर्ट की मानें तो इस स्मार्टफोन को अगले साल तीसरे क्वार्टर में नोट 8 के बाद लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Jio 4G Phone की डिलीवरी शुरू, इन लोगों को पहले मिल रहा फोन, यहां ट्रैक करें स्टेटस
2 Jio एक साल के लिए iPhone 8 को दे रहा केवल 16,200 रुपये में, ये है ऑफर
3 Amazon Navratri 2017 Sale: Nokia 6 की सेल आज, साथ में मिल रहा 120 GB 4G डेटा फ्री
ये पढ़ा क्या?
X