ताज़ा खबर
 

Samsung Galaxy S8 Active: शैटरप्रूफ डिस्प्ले, डस्ट-वाटर रेसिस्टेंट, जानिए और क्या स्पेशल फीचर्स हैं इस फोन में

Samsung Galaxy S8 Active: अमेरिकी बाजार में इसकी बिक्री 11 अगस्त से शुरू होगी और अभी यह सिर्फ एक AT&T एक्सक्लूसिव है।
Samsung Galaxy S8 Active (Photo Source: att.com)

Samsung Galaxy S8 Active लॉन्च हो गया है। बीते महीने इस स्मार्टफोन की काफी डीटेल्स लीक हुई थीं लेकिन अब इसे बाजार में उतारा जाएगा। अमेरिकी बाजार में इसकी बिक्री 11 अगस्त से शुरू होगी और अभी यह सिर्फ एक AT&T एक्सक्लूसिव है। AT&T पर इसकी $849.99 यानी लगभग 54 हजार रुपये है। यह स्मार्टफोन कई कलर्स में उपलब्ध है और इसमें कई खास फीचर्स देने का दावा कंपनी कर रही है। तो आइए जानते हैं उन खास फीचर्स के बारे में।

स्पेशल फीचर्स- फोन के ज्यादातर फीचर्स Samsung Galaxy S8 जैसे ही हैं लेकिन और भी कई खास फीचर्स देने का दावा कंपनी ने किया है। स्मार्टफोन में 5.8 इंच की QHD+(1440×2560 pixels) सुपर AMOLED डिसप्ले दी गई है। इसके अलावा फोन का डिस्प्ले शैटरप्रूफ है जो फ्लैट सर्फेस पर 5 फीट की ऊंचाई की मार झेल सकता है। इसके अलावा डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंट होने का दावा भी कंपनी ने किया है। फोन में मेटल फ्रेम और बम्पर भी है जो इसे शौक, घर्षण या टूटने-मुड़ने से बचाए रखता है। फोन को 30 मिनट तक 5 फीट गहरे पानी में सर्वाइव करने की भी रेटिंग्स मिली हैं। फोन ने मिलिट्री स्पेसिफिकेशन टेस्टिंग (MIL-STD-810G) भी पास की है। इसके मुताबिक फोन 21 तरह के कड़े एनवायरमेंटल कंडीशन्स को झेल सकता है जिसमें डस्ट, शोक-वाइब्रेशन, कम और ज्यादा दबाव जैसी परिस्थितियां हैं। हालांकी फोन सभी तरह की कड़ी स्थितियों में अच्छा परफॉर्म करेगा इसकी गारंटी नहीं है।

वीडियो (Source: YouTube/AT&T)

फोन में स्नैपड्रैगन 835 SoC प्रोसेसर दिया गया है। वहीं मेमोरी की बात करें तो 4GB की RAM और के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज है। microSD स्लॉट की मदद से स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरा की बात करें तो यह प्राइमरी कैमरा 12 MP का होगा। इसमें ऑटोफोकस के साथ ऑपटिकल इमेज स्टेबलाइजर (OIS) फीचर भी होगा।

वहीं 8x digital zoom और LED फैल्श भी होगा। वहीं सेकेंड्री कैमरा 8 MP का होगा जिसमें सेंसर और ऑटोफोकस फीचर्स होंगे। इसके अलावा Galaxy S8 Active स्मार्टफोन में 4,000mAH की बैटरी होगी। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह Android 7.0 Nougat इस फोन में दिया जाएगा। फोन कई कलर्स में भी उपलब्ध है। इनमें मेटेयोर ग्रे और टाटेनियम गोल्ड कलर मौजूद हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.