ताज़ा खबर
 

Samsung का पहला फोल्डिंग स्मार्टफोन, देखिए वीडियो और जानें खूबियां

मोबाइल पूरी तरह खुलने पर टैबलेट जैसा हो जाएगा, जिसे फोल्ड करने पर पॉकेट में भी रखा जा सकता है। बिना मोड़े इस फोन की डिस्प्ले का साइज 7.3 इंच है जबकि फोल्ड करने के बाद यह 4.6 इंच का हो जाएगा।

साउथ कोरियन कंपनी ने अपनी सालाना कॉन्फ्रेंस में बताया कि नया फोन जनवरी 2019 में रिलीज कर दिया जाएगा।

लंबे इंतजार के मशहूर मोबाइल कंपनी सैसमंग के SDC यानी सैमसंग डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2018 ने कैलिफोर्निया स्थित सैन फ्रांसिस्को में फोल्डिंग स्मार्टफोन से पर्दा उठा दिया है। इसमें इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले होगी। साउथ कोरियन कंपनी ने अपनी सालाना कॉन्फ्रेंस इस बात की घोषणा की है। कॉन्फ्रेंस के दौरान कंपनी ने बताया कि नया फोन जनवरी 2019 में रिलीज कर दिया जाएगा। मोबाइल को खासतौर पर इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह हाथ में नेचुरल और आरामदायक लगे।

जानकारी के मुताबिक मोबाइल पूरी तरह खुलने पर टैबलेट जैसा हो जाएगा, जिसे फोल्ड करने पर पॉकेट में भी रखा जा सकता है। बिना मोड़े इस फोन की डिस्प्ले का साइज 7.3 इंच है जबकि फोल्ड करने के बाद यह 4.6 इंच का हो जाएगा। कंपनी आधिकारी तौर पर इस फोन का नाम या कीमत नहीं बताई है, हालांकि सूत्रों का कहना है कि फोन का नाम गैलेक्स एफ हो सकता है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कंपनी ने बताया कि नए फोन में सिंगल यूआई का इस्तेमाल किया गया है। सिंगल युआई होने की वजह से यूजर्स मल्टीटास्किंग आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा फोन का इस्तेमाल टैबलेट के रूप में किया जाता है तो एक साथ तीन एप्स को खोला जा सकता है। हालांकि सैमसंग से पहले Rouyu कंपनी इस तरह का फोन पेश कर चुकी है, जिसका नाम फ्लैसीपाई है। Rouyu कंपनी डिस्पले बनाती है।

जानकारी के मुताबिक  Rouyu द्वारा जो फोन मार्केट में उतारा गया है उसकी कीमत करीब एक लाख रुपए है। कंपनी ने फोन का नाम फ्लैक्सीपाई स्पोर्ट्स रखा है और इसकी डिस्पले 7.8 इंच है और आस्पेक्ट रेशियो 4:3 है। इस डिवाइस की खास बात यह है कि फोल्ड होने के बाद यह एक तरफ चार इंच का रह जाती है।

देखें वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App