ताज़ा खबर
 

सैमसंग दुनियाभर से वापस मंगा सकती है गैलेक्सी नोट 7, आ रही बैटरी फटने की दिक्कत

चार्जिंग के दौरान गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी फटने जैसी कई खबरें इन दिनों सुर्खियों में है।

Author Published on: September 2, 2016 1:08 PM
भारत में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन 11 अगस्त को लॉन्च हुआ था। (Photo: Indian Express)

एक रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में आ रही दिक्कतों के बाद कंपनी दुनियाभर से अपनी इस डिवाइस को वापस मंगवा सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एक हफ्ते के अंदर इस बात की आधिकारिक घोषणा कर सकती है। बता दें कि चार्जिंग के दौरान गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी फटने जैसी कई खबरें इन दिनों सुर्खियों में है।

दक्षिण कोरिया की न्यूज एजेंसी योनहैप के मुताबिक सैमसंग के एक अधिकारिक सूत्र ने बताया, “जिन प्रॉडक्ट्स में समस्या वाली बैटरी लगी है, ऐसे अभी तक कुल 0.1 फीसदी प्रॉडक्ट्स बिके हैं।” हालांकि सेफ्टी के लिहाज से कंपनी सभी नोट 7 डिवाइस को वापस मंगा रही है। अधिकारी ने कहा, “इस प्रोबल्म को बैटरी बदलकर हल किया जा सकता है। डीलर्स को जो प्रॉडक्ट्स दिए गए हैं, उनका क्या किया जाएगा, इस बारे में पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। इस वीकेंड या अगले हफ्ते की शुरुआत में हम जांच के नतीजे और सार्वजनिक कर देंगे और यह भी बताएंगे कि हम क्या करने जा रहे हैं। ”

The Verge के मुताबिक सैमसंग के एक प्रवक्ता ने कहा, “कंपनी अभी इस मामले में गहन जांच कर रही है और जल्द ही इस बारे में घोषणा की जाएगी।” उनके मुताबिक प्रोडक्ट को वापस मंगाने के सिलसिले में सैमसंग फिलहाल Verizon और अपने अन्य पार्टनर्स से बातचीत कर रहा है। सैमसंग ने पिछले महीने की 2 तारीख को ही गैलक्सी नोट 7 को लॉन्च किया था। भारत में यह फोन 11 अगस्त को लॉन्च हुआ था और 31 अगस्त से इसकी बिक्री शुरू होनी थी।

Read Also: Reliance JioFi डिवाइस हुई 900 रुपए सस्ती: एक सिम से चलाइए 10 मोबाइल पर 4जी

वीडियो में देखें फोन का फर्स्ट लुक-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Reliance JioFi डिवाइस हुई 900 रुपए सस्ती: एक सिम से चलाइए 10 मोबाइल पर 4जी
2 Reliance Jio: जवाब आपके उस हर एक सवाल का, जो आप जानना चाहते हैं
3 ऐसे एक्टिवेट कराएं अपना रिलायंस जियो 4जी सिम, पूरा प्रोसेस समझिए
जस्‍ट नाउ
X