ताज़ा खबर
 

रिलायंस का LYF C459 स्मार्टफोन लॉन्च, शानदार फीचर्स के साथ कीमत 4,699 रुपये

Reliance LYF C459 launched: इसकी इंटरनल मैमोरी 8GB की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

यूजर्स अपने फोन को USB पेन ड्राइव से भी कनेक्ट कर फोटो, म्यूजिक और फिल्म भी शेयर कर सकते है।

रिलायंस जियो ने 21 जुलाई को ही अपना 4जी फीचर फोन लॉन्च किया था। जियो के 4G फीचर फोन की प्री बुकिंग के लिए कंपनी की वेबसाइट www.jio.com पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। इसके बाद आज (24 जुलाई) कंपनी ने अपना LYF C459 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। लाइफ C459 स्मार्टफोन ब्लैक और ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन की कीमत 4,699 रुपये है। LYF C459 के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4.5 इंच की आईपीएस डिसप्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन में 1.3 गीगाहर्ड्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। लाइफ C459 स्मार्टफोन में 1GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 8GB की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए लाइफ C459 में 5 मेगापिक्सल का फेस डिटेक्शन, 6X डिजिटल जूम और क्रिएटिव फिल्टर्स वाला रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 2 मेगापिक्सल का फेस डिटेक्शन, 6X डिजिटल जूम और क्रिएटिव फिल्टर्स वाला फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 2,000mAH की बैटरी दी गई है। लाइफ C459 स्मार्टफोन गूगल के एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0.1 मार्शमैलो पर काम करेगा। इस स्मार्टफोन में 4जी VoLTE के साथ USB ऑन-द-गो सपोर्ट भी दिया गया है। साथ ही यूजर्स अपने फोन को USB पेन ड्राइव से भी कनेक्ट कर फोटो, म्यूजिक और फिल्म भी शेयर कर सकते है।

गौरतलब है कि जियो ने हाल ही में अपना 4जी फीचर फोन लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 0 रुपये रखी गई है। इसके लिए कंपनी ने एक शर्त रखी है कि इसे खरीदने के लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी देनी होगी। इस सिक्योिरिटी को 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है।

इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी दिया गया है। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसके अलावा यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करता है। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App