ताज़ा खबर
 

Reliance JioFi डिवाइस हुई 900 रुपए सस्ती: एक सिम से चलाइए 10 मोबाइल पर 4जी

Reliance JioFi Device: इससे आप कभी भी-कहीं भी वाईफाई जोन बना सकते हैं, यह इतनी छोटी है कि आसानी से आपकी पॉकेट में आ जाएगी।
फ्री 4जी डेटा का इस्तेमाल करने के लिए यह सबसे सस्ती डिवाइस में से एक है। (Photo: Relaince Jio)

रिलायंस इंडस्ट्रीज के सालाना आम बैठक (एजीएम) में कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने जियो के टैरिफ प्लान की घोषणा कर दी है। इसके तहत 1 जीबी इंटरनेट के लिए मात्र 50 रुपए देने होंगे। वहीं दिसंबर तक ग्राहकों के लिए दिसंबर तक 4जी इंटरनेट से लेकर वॉयस कॉलिंग तक सभी सेवाएं मुफ्त होंगी। इसके अलावा यह भी घोषणा की गई है कि Reliance JioFi डिवाइस के दाम में 900 रुपए की कटौती की गई है। यह पोर्टेबल वाईफाई होटस्पॉट जियो 4जी प्रिव्यू ऑफर के साथ मिलता है, जिसकी कीमत अभीतक 2899 रुपए थी। दाम में की गई कटौती के बाद अब यह मात्र 1999 रुपए में उपलब्ध है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर नए दाम अपडेट कर दिए हैं, जहां लिखा है, “JioFi डिवाइस और Jio सिम के साथ हाई स्पीड डेटा का आनंद लें। इसमें 90 दिन के लिए अनलिमिटेड।”

क्या है जियोफाई-

रिलायंस जियो सिम के साथ दिसंबर तक अनलिमिटेड 4जी, वॉयस कॉलिंग और एसएमएस जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं। एक फोन के लिए एक ही सिम खरीद सकते हैं और फोन भी 4जी होना जरूरी है। ऐसे में कई लोग जियो सिम खरीद रहे हैं और अपने फोन को वाई-फाई हॉट स्पॉट में तब्दील कर दे रहे हैं। मगर इसी सुविधा के लिए कंपनी जियोफाई डिवाइस बेच रही है, जिससे कहीं भी वाईफाई जोन बना सकते हैं। इससे आप एक बार में 10 डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं और उन्हें एक ही सिम से 4जी नेट दे सकते हैं।

Read Also: Reliance Jio 4G SIM: जानिए कैसे खरीदें और एक्टिवेट करें सिम

फीचर्स- डिवाइस में 2300 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो फुल चार्ज होने पर लगभग 5 घंटे का बैकअप देती है। इसकी कीमत 1999 रुपए हो गई है, जिसके साथ रिलायंस जियो 4जी सिम दिया जाता है। यह इतनी छोटी है कि आसानी से आपकी पॉकेट में आ जाएगी। इससे आप अपने घर के सभी उपकरण जैसे आपके स्मार्ट टेलीविजन, कंप्यूटर, लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल जैसे सभी को कनेक्ट कर सकते हैं।

Read Also: Reliance Jio: जवाब आपके उस हर एक सवाल का, जो आप जानना चाहते हैं

टैरिफ प्लान- गुरुवार (1 सितंबर) को रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के सालाना आम बैठक (एजीएम) में कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कंपनी के 4-जी इंटरनेट सेवा जियो के टैरिफ प्लान की घोषणा की। 5 सितंबर से 31 दिसंबर जियो की सारी सेवाएं मुफ्त रहेंगी, मगर इसके बाद नए प्लान लागू होंगे। इनमें 150 रुपये महीने से लेकर 5 हजार रुपये तक के प्लान शामिल हैं। कंपनी ने उपभोक्ताओं को 50 रुपये में 1 जीबी (5 पैसे प्रति एमबी) डाटा देने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि जब रात में नेटवर्क कम व्यस्त रहेगा तो उपभोक्ता अनलिमिटेड डाटा का उपयोग कर सकेंगे। 5 सितंबर से 31 दिसंबर जियो की सारी सेवाएं मुफ्त रहेंगी। कंपनी का सबसे सस्ता प्लान 149 रुपये प्रति माह का है। (विस्तार से जानने के लिए क्लिक करें)

reliance jio tarrif plan on 1st september 2016 reliance jio tarrif plan: एक सितंबर को एजीएम में मुकेश अंबानी द्वारा पेश किया गया टैरिफ प्लान, जो एक जनवरी 2017 से लागू होगा। 31 दिसंबर तक जियो की सभी सेवाएं मुफ्त हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Ahmad.ali
    Dec 12, 2016 at 4:11 pm
    9650510015
    (0)(0)
    Reply
    1. R
      rohit kumar
      Sep 4, 2016 at 12:44 pm
      Its a big change in telecom sector airtel idea voda ka din gya very very so great and heavy plan i am very happy
      (0)(0)
      Reply