ताज़ा खबर
 

रिलायंस जियो के ग्राहकों का आंकड़ा मार्च तक हो जाएगा 10 करोड़: फिच

वर्तमान में उनके 5.2 करोड़ से लेकर 5.5 करोड़ तक ग्राहक हैं और मार्च के अंत तक यह संख्या बढ़कर 10 करोड़ हो सकती है

Author January 12, 2017 2:57 PM
मुकेश अंबानी ने 1 सितंबर 2016 को रिलायंस जियो की कर्मशियल शुरुआत की थी।(PHOTO: PTI)

मुफ्त वॉयस और डेटा सेवा सर्विस देने वाली रिलायंस इंफोकॉम के ग्राहकों का आंकड़ा मार्च 2017 तक 10 करोड़ तक हो सकता है। फिच रेटिंग के निदेशक नितिन सोनी का यह कहना है। उन्होंने हालांकि कहा कि जब रिलायंस अपने ग्राहकों से शुल्क वसूलने लगेगी उसके ग्राहकों की संख्या घटने लगेगी।

सोनी ने एक इंटरव्यू में कहा, “हमारा मानना है कि जियो ने मुफ्त वॉयस और डेटा सेवा देकर बेहद सटीक रणनीति अपनाई है। वर्तमान में उनके 5.2 करोड़ से लेकर 5.5 करोड़ तक ग्राहक हैं और मार्च के अंत तक यह संख्या बढ़कर 10 करोड़ हो सकती है। लेकिन हमें ध्यान रखना चाहिए कि ये सेवाएं मुफ्त है। तो जब तक यह मुफ्त होगा तब तक एयरटेल या आइडिया का ग्राहक भी मुफ्त में जियो सिम का इस्तेमाल करेगा। लेकिन जब जियो 1 अप्रैल से शुल्क वसूलने लगेगी तो कई ग्राहक उससे छिटक जाएंगे। इससे जियो के ग्राहक 5 से 10 फीसदी तक कम हो सकते हैं।”

सितंबर में रिलायंस जियो ने अपनी सेवाओं की शुरुआत की थी। कंपनी ने 31 दिसंबर तक वेलकम ऑफर और उसके बाद लाइफटाइम फ्री कॉलिंग की पेशकश की थी। कंपनी के बारे में बताते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि “कंपनी का लक्ष्य मार्च 2017 तक 10 करोड़ ग्राहकों तक पहुंचना है।” कंपनी ने फिलहाल सभी मुफ्त सुविधाओं को 31 मार्च 2017 तक कर दिया है और इस ऑफर का नाम जियो हैप्पी न्यू ऑफर रखा गया है।

अब आइडिया ने भी पेश किया फ्री डेटा और अनलिमिटेड कॉल वाला पैक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App