ताज़ा खबर
 

सस्ते डेटा के बाद Jio का नया धमाका, 1734 रुपये में रिलायंस जिओ ला रहा है 4जी फोन

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि अपने कस्टमर बेस का विस्तार करने के लिए रिलायंस जिओ शुरुआती दिनों में सब्सिडी देकर इस मोबाइल को बेचेगा, ताकि कस्टमर बेस को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाआ जा सके।

सांकेतिक तस्वीर

डेटा मार्केट में धमाका मचाने के बाद रिलायंस जिओ एक नये धमाके की तैयारी में है। रिलायंस जिओ 4G VoLTE को सपोर्ट करने वाला फोन लॉन्च करने जा रहा है। सबसे अहम बात है इस फोन की कीमत। गैजेट्स वेबसाइट 91 मोबाइल डॉट कॉम के मुताबिक इस फोन की कीमत 1734 रुपये से लेकर 1800 रुपये तक होगी। रिलायंस का लक्ष्य भारत के लोअर मिडिल क्लास तक जिओ की सर्विसेज को पहुंचाना है। खबरों के मुताबिक रिलायंस इस बावत मोबाइल के दो वैरिएंट्स लॉन्च करने जा रहा है। रिलायंस जिओ इन मोबाइल में Qualcomm और Spreadtrum प्रोसेसर का इस्तेमाल करने वाली है। Qualcomm प्रोसेसर वाले मोबाइल की कीमत 1734 रुपये और Spreadtrum मोबाइल की कीमत लगभग 1800 रुपये होगी। बता दें कि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इन मोबाइल का प्रोडक्शन शुरू हो गया है। पहले खबरें आ रही थी कि रिलायंस इन मोबाइल्स को महज 1500 रुपये के बाजार मूल्य पर लॉन्च करने वाला है।

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि अपने कस्टमर बेस का विस्तार करने के लिए रिलायंस जिओ शुरुआती दिनों में सब्सिडी देकर इस मोबाइल को बेचेगा, ताकि कस्टमर बेस को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाआ जा सके। अभी रिलायंस जिओ 10 करोड़ यूजर्स हैं। 91 मोबाइल डॉट कॉम के मुताबिक इन दोनों वैरिएंट्स में जिओ सिम और जिओ एप भी लगे होंगे। इस फोन में 2.4 इंच की स्क्रीन, 512MB रैम, और 4 जीबी की इंटरनल मेमोरी होगी। फोन में माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट, 2 मेगापिक्सल रियर कैमरा, और वीजीए फ्रंट कैमरा होगा। इस फोन के जरिये आप वाई-फाई भी कनेक्ट कर सकेंगे, इसके अलावा ये फोन जीपीएस से भी लैस होगा।

रिलायंस जिओ का लक्ष्य इस साल ऐसे 5 करोड़ हैंडसेट बेचने का है। 91 मोबाइल डॉट कॉम के मुताबिक मुताबिक रिलायंस ने चेन्नई में अपने कुछ स्टाफ को इस मोबाइल को इस्तेमाल करने भी दिया है। ताकि इस मोबाइल की गुणवता जांची परखी जा सके। कंपनी की तैयारियों से प्रतीत होता है कि रिलायंस जिओ इसे जल्द से जल्द लॉन्च करने की कोशिश में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App