ताज़ा खबर
 

इस महीने खत्म हो जाएगा रिलायंस जियो का समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर, जानिए फिर क्या सर्विस मिलेंगी

जियो समर सरप्राइज ऑफर की तरह जियो के धन धना धन ऑफर में कोई मुफ्त सेवाएं नहीं हैं।

इस महीने के आखिर तक जियो के धन धना धन ऑफर की वैधता भी खत्म हो जाएगी।

रिलायंस जियो ने लॉन्चिंग के बाद पहले तो फ्री में अपनी सेवाएं दीं। इसके बाद कंपनी ने बहुत सस्ते में समर सरप्राइज ऑफर और जियो धन धना धन ऑफर लॉन्च कर दिए। इनके तहत कंपनी की सभी सेवाएं तीन महीने तक मिलीं। अब जियो के यूजर्स की सर्विस खत्म होनी शुरू हो जाएंगी। क्योंकि शुरूआत में जियो समर सरप्राइज ऑफर लेने वालों की वैधता खत्म होने वाली है। वहीं इस महीने के आखिर तक जियो के धन धना धन ऑफर की वैधता भी खत्म हो जाएगी। जियो ने अभी तक किसी नए ऑफर का ऐलान नहीं किया है। आइये जानते हैं कि इन ऑफर्स के खत्म होने के बाद आगे क्या कर सकते हैं।

जियो समर सरप्राइज ऑफर: जियो समर सरप्राइज ऑफर के तहत रिलायंस जियो ग्राहकों को 90 दिन के लिए मुफ्त सेवाएं दे रही है। 90 दिन पूरे होते ही उस 303/499 रुपये के रीचार्ज के बदले में ग्राहकों को अतिरिक्त 28 दिनों के लिए सेवाएं मिलेंगी। अगर आप उन शुरुआती लोगों में से हैं जिन्होंने जियो प्राइम मेंबर प्लान लिया था और 303 रुपये (या ज्यादा रुपये वाला) का रीचार्ज कराने से पहले 149 या इससे कम का रीचार्ज कराया था, तो जियो समर सरप्राइज ऑफर की वैधता खत्म होने के बाद कम कीमत वाला रिचार्ज अपने आप एक्टिव हो जाएगा। इसे इस तरह समझिए, सबसे पहले 99 रुपये वाली जियो प्राइम मेंबरशिप ली। इसके बाद 149 का रीचार्ज व फिर 303 रुपये का रीचार्ज कराया। अब इस स्थिति में अगर आपकी मुफ्त सेवाएं 30 जून को खत्म हुईं हैं तो 303 रुपये वाला रीचार्ज 28 जुलाई तक एक्टिव रहेगा। इसके बाद 29 जुलाई से अपने आप 149 रुपये वाला रीचार्ज एक्टिव हो जाएगा। एक बार ये सभी रीचार्ज खत्म होने पर सर्विस चालू रखने के लिए कंपनी का कोई भी रीचार्ज करा सकते हैं।

 

जियो धन धना धन ऑफर: रिलायंस जियो के जिन यूजर्स ने धन धना धन ऑफर के लिए साइन अप किया था उन्हें जियो प्राइम मेंबरशिप लेने के बाद 309/509 रुपये के रीचार्ज के साथ 90 दिन की सेवाएं मिलीं। इसलिए, जियो समर सरप्राइज ऑफर की तरह इस ऑफर में कोई मुफ्त सेवाएं नहीं हैं। इसका मतलब है कि अगर सर्विस 15 जुलाई को खत्म हो रही है तो सर्विस जारी रखने के लिए 16 जुलाई को नया रीचार्ज कराना होगा।

 

Next Stories
1 5,000mAh बैटरी और 16 MP फ्रंट कैमरे वाला Nubia N2 स्मार्टफोन कल होगा लॉन्च, जानिए कीमत
2 फोन की बैटरी मत किया कीजिए फुल चार्ज, जानिए कितना और कैसे करे चार्ज
3 जीएसटी का असर: एप्पल, असुस के बाद अब पैनासोनिक ने भी की अपने स्मार्टफोन्स की कीमत में कटौती
ये पढ़ा क्या?
X