ताज़ा खबर
 

Jio पर वॉयस कॉल हमेशा अनलिमिटेड फ्री रहेंगी, कंपनी ने साफ किया कि 1000 कॉल के बाद नहीं लगेगा कोई चार्ज

Jio: कंपनी ने वॉयस कॉल पर चार्ज लगाने वाली अफवाहों को किया खारिज।

JIO ने कहा कि इस सुविधा को बंद करने या इसमें बदलाव करने का कंपनी का कोई प्लान नहीं है। (Photo: youtube)

Reliance Jio पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा जारी रहेंगी। कुछ समय से एेसी खबरें आ रही थीं कि कंपनी महीने में 1000 वॉयस कॉल ही मुफ्त देगी उसके बाद यूजर से चार्ज लिया जाएगा। रिलायंस जियो पर वॉयस कॉल के लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा। यह वादा एक बार फिर इस टेलीकॉम कंपनी ने दोहराया है। कंपनी ने उन दावों को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि कंपनी की योजना 1000 मिनट वॉयस कॉल के बाद ग्राहकों से चार्ज लेने की है। अगर आपने पिछले कुछ दिनों में ऐसी खबरें पढ़ी हैं कि रिलायंस जियो हर महीने 1000 मिनट ही मुफ्त वॉयस कॉल देगी और सीमा खत्म होने के बाद ग्राहकों को कॉल के लिए चार्ज देना पड़ेगा। तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। कंपनी ने एक बार फिर साफ किया है कि यह महज अफवाह है। कंपनी अपनी अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉल की सुविधा को जारी रखेगी। इस सुविधा को बंद करने का या इसमें बदलाव करने का कंपनी का कोई प्लान नहीं है।

दरअसल, मीडिया में ऐसी रिपोर्ट आई थी कि रिलायंस जियो अपने यूजर को दी गई मुफ्त वॉयस कॉल की सुविधा पर सीमा तय करने के बारे में विचार कर रही है। सीएलएसए के नोट को गलत बताते हुए कंपनी की एक प्रवक्ता ने जनसत्ता डॉट कॉम को बताया कि यह रिपोर्ट बेबुनियाद हैं और मुकेश अंबानी ने जो बताया था सेवाएं वैसे ही जारी रहेंगी। हमारी वॉयस कॉल पर चार्ज लगाने की कोई योजना नहीं है। कंपनी की वेबसाइट पर साफ लिखा है कि सभी वॉयस कॉल मुफ्त होंगे। और आगे भी ऐसा रहेगा।

गौरतलब कि सितंबर महीने में रिलायंस जियो को लॉन्च करते वक्त रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने साफ-साफ कहा था कि रिलायंस जियो पर किसी भी टैरिफ प्लान के साथ वॉयस कॉल बिल्कुल मुफ्त होगा। वो भी सभी नेटवर्क पर। रिलायंस जियो की सेवाएं व्यवसायिक तौर पर उपलब्ध होने के बाद ग्राहकों को मुफ्त वॉयस कॉल की सेवा पाने के लिए कम से कम 149 रुपये का मासिक प्लान चुनना पड़ेगा। 1 अप्रैल से टेरिफ प्लान लागू होने के बाद भी कंपनी ने किसी भी वॉयस कॉल के लिए कोई प्लान नहीं निकाला है सभी प्लान्स सिर्फ डेटा के लिए हैं और सभी डेटा प्लान्स के साथ सभी कॉल्स फ्री हैं।

रिलायंस जियो प्राइम ऑफर: 99 रुपए में मिलेगी मेंबरशिप, जानिए ऑफर के बारे में, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App