ताज़ा खबर
 

अगर जियो से कर रहे हैं ज्यादा कॉल तो जाएं सावधान, कंपनी लाने वाली है ये नया नियम

यह बिल्कुल वैसे ही होगा जैसे कि लॉन्चिंग के समय जियो ने अनलिमिटेड इंटरनेट की सुविधा दी थी। लेकिन जब लोग इसका मिसयूज करने लगे तो कंपनी ने इस लिमिट को घटाकर 1GB रोजाना कर दिया।

रिलायंस जियो ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए अपने जियोफाई डोंगल की कीमत घटा दी है।

रिलायंस जियो भी अब एयरटेल और आइडिया की तरह अपने अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग प्लान को 300 कॉल प्रति दिन की लिमिट के दायरे में लाने वाली है। हालांकि आपको घबराने की जरूरत नहीं है, इसमें राहत की बात ये है कि यह सिर्फ उन यूजर्स के लिए है जो इसका गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं। मतलब रिलायंस जियो अपने यूजर्स पर नजर रख रही है ऐसे यूजर्स पर जो कि इसका मिसयूज कर रहे हैं। जैसे की प्रमोशनल कॉल आदि में इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप भी जियो से प्रमोशनल कॉल्स कर रहे हैं तो यह लिमिट आपके उपर भी लागू हो सकती है। कंपनी के मुताबिक अभी तक अनलिमिटेड कॉल्स जारी है। रिपोर्ट्स के यूजर्स जियो के अनलिमिटेड कॉलिंग फीचर का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। रोजाना 10 घंटे से भी ज्यादा कॉलिंग कर रहे हैं। वहीं प्रमोशनल कॉल भी कर रहे हैं। ऐसे यूजर्स पर जियो रोजाना 300 कॉल करने की लिमिट लागू कर सकता है।

यह बिल्कुल वैसे ही होगा जैसे कि लॉन्चिंग के समय जियो ने अनलिमिटेड इंटरनेट की सुविधा दी थी। लेकिन जब लोग इसका मिसयूज करने लगे तो कंपनी ने इस लिमिट को घटाकर 1GB रोजाना कर दिया। हालांकि अनलिमिटेड इंटरनेट की सुविधा अभी भी है लेकिन अलग अलग प्लान में यह अलग अलग है, जैसे की 1GB के प्लान में रोजाना हाई स्पीड का 1जीबी डेटा मिलता है। 1जीबी की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट तो अनलिमिटेड चलता रहता है, लेकिन स्पीड कम हो जाती है स्पीड कम होकर 128kbps रह जाती है।

रिलायंस जियो ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए अपने जियोफाई डोंगल की कीमत घटा दी है। जियो का यह ऑफर लिमिटेड समय के लिए है। अब तक जियोफाई की कीमत 1,999 रुपये थी। इसके तहत उपभोक्ता जियोफाई को jio.com या फिर flipkart.com से केवल 999 रुपये में खरीद सकते हैं। जियो का ‘फेस्टिव सेलिब्रेशन ऑफर’ 20 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक था अब इसे और बढ़ा दिया गया है। यानी अब आपको यह डोंगल अब पूरे 1 हजार रुपये की कटौती के साथ मिल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App