ताज़ा खबर
 

असल में किसी काम का नहीं है रिलायंस Jio का 120GB मुफ्त डेटा वाला फ्री ऑफर, जानिए कैसे

रिचार्ज करने पर JIO के प्राइम मेंबर्स को मिलेगा नॉन प्राइम मेंबर्स की अपेक्षा ज्यादा डेटा।

303 रुपये के 12 रिचार्ज एक साथ कराने पर कंपनी दे रही 60GB एक्स्ट्रा डेटा।

31 मार्च को जियो की प्राइम मेंबरशिप लेने की आखिरी तारीख है। इससे पहले कंपनी ने कई ऑफर्स की घोषणा कर दी है। जियो की प्राइम मेंबरशिप लेना जरूरी नहीं है। प्राइम मेंबरशिप लिए बिना भी आप जियो की सेवाअों का फायदा उठा सकते हैं। अगर आप प्राइम मेंबर नहीं बनते हैं तो आपको जियो प्राइम मेंबर्स की अपेक्षा रिचार्ज कराने पर कम डेटा मिलेगा। आइए हम आपको बताते है कि क्या है यह 120GB फ्री डेटा का ऑफर। जियो ने ऑफर दिया है कि अगर आप 499 रुपये के 12 रिचार्ज एकसाथ कराते हैं तो आपको 120GB फ्री डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा 336 दिन तक रोजाना 2GB हाई स्पीड डेटा भी मिलेगा।

अगर आप रिचार्ज करा लेते हैं तो पहली बार 10GB डेटा 1 अप्रैल को आपके नंबर पर दिया जाएगा। इसके बाद 28 दिन बाद फिर 10GB डेटा आपके नंबर पर दिया जाएगा। इसी तरह 10-10GB डेटा 12 बार आपको दिया जाएगा। इस तरह यह डेटा 120GB हो जाता है। जब आपको दिन में मिलने वाला 2GB डेटा खत्म हो जाएगा उसके बाद आपको फ्री मिलने वाले 10GB डेटा में से डेटा कटेगा। 12 बार से ज्यादा आप रिचार्ज नहीं करा सकते क्योंकि jio की प्राइम मेंबरशिप एक साल बाद खत्म हो जाएगी।

अब हम आपको बताते हैं कि असल में क्यों किसी काम का नहीं है यह 120GB फ्री डेटा का प्लान। आप 499 रुपये का रिचार्ज अगर 12 बार कराते हैं तब आप 120GB फ्री डेटा ले पाएंगे। सबसे खास बात कि जो एक्स्ट्रा 120GB डेटा है वह ऐसा नहीं है जिसे आप साल में कभी भी इस्तेमाल कर सकें। यह आपके प्लान के मुताबिक चलेगा। मतलब हर 28 दिन में आपको 10 GB डेटा मिलेगा। यह 10GB डेटा खर्च होना तब शुरू होगा जब आपकी दिन की 2GB डेटा की लिमिट खत्म हो जाएगी। अगर आप दिन में 2GB डेटा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो आपका यह 10GB डेटा बचा रहेगा। अगर यह डेटा आप 28 दिन में खर्च नहीं कर पाते हैं तो  28 दिन बाद इसकी वैधता खत्म हो जाएगी। मतलब यह 10GB डेटा बेकार चला जाएगा। इस प्लान में ऐसा नहीं है कि आप महीने में मिलने वाले 10GB डेटा को खर्च नहीं कर पाते तो वह आगे जुड़ जाए। 28 दिन बाद अपने आप दूसरा डेटा पैक स्टार्ट हो जाएगा और फिर उसका 10GB डेटा मिलेगा। पिछला पूरा डेटा खराब हो जाएगा।

 

सोचिए कि जब हमको फरवरी में ही नहीं पता था कि 1 अप्रैल से 303 रुपये का रिचार्ज आने वाला है तो हम इस बात का कैसे भरोसा करें अगले 12 महीन तक इससे अच्छा कोई प्लान नहीं आ सकता। ऐसा न हो कि कहीं फ्री के चक्कर में हम 12 महीने का रिचार्ज तो करा लें और उसके 3 महीने या 4 महीने बाद ही कोई और ऑपरेटर या जियो ही इससे अच्छा प्लान ले आए। अगर एेसा हुआ तो फिर आप इसमें तो फंस जाएंगे क्योंकि अगर आप उस रिचार्ज को कराएंगे तो इसके सभी फायदे बेकार हो जाएंगे। क्या पता आने वाले 3-4 महीने में कॉम्पटीशन बढ़े और दूसरे ऑपरेटर भी इससे सस्ते प्लान ले आएं या जियो खुद इससे सस्ता प्लान ले आए।

रिलायंस जियो ने पेश किया ये नया ऑफर, मुफ्त में करा पाएंगे प्राइम मेंबरशिप रिचार्ज, ये है तरीका, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App