ताज़ा खबर
 

Jio के 4जी फोन के आ सकते हैं ये दो मॉडल, शुरू हुए प्री बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन

Jio 4G Phone Booking Registration: जियो के फोन की प्री बुकिंग के लिए कंपनी की वेबसाइट www.jio.com पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

जियो के फीचर फोन का एक मॉडल क्वालकॉम के मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ आएगा और दूसरा मॉडल स्प्रेडट्रम के प्रोसेसर के साथ आएगा।

Jio 4G Phone Registration: रिलायंस जियो ने अपना फीचर फोन लॉन्च कर दिया है। जियो के फोन की प्री बुकिंग के लिए कंपनी की वेबसाइट www.jio.com  पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। फोन लॉन्च होने के बाद फोन के लिए हार्डवेयर बनाने वाली दो कंपनियों ने अलग अलग ट्वीट किए। दोनों ने अपने अपने ट्वीट में कहा कि उन्होंने जियो का फीचर फोन बनाने के लिए जियो के साथ करार किया है। @qualcomm_in क्वालकॉम इंडिया ने ट्वीट किया, “नए जियो फोन के लिए रिलायंस जियो के साथ साझेदारी से हमें खुशी है। जियो फोन में हमारा 205 मोबाइल प्लेटफॉर्म दिया गया है।” इसके अलावा मोबाइल के लिए हार्डवेयर बनाने वाली कंपनी स्प्रेडट्रम ने जियो के साथ अपनी साझेदारी का भी ऐलान किया। स्प्रेडट्रम ने ट्वीट कर कहा, ”जियो फोन के साथ भारत को डिजिटल बनाया जा रहा है। जियो फोन यूजर के लिए डिजिटल फ्रीडम का हिस्सा बनने पर स्प्रेडट्रम को गर्व है।” इससे अब लग रहा है कि जियो के फीचर फोन का एक मॉडल क्वालकॉम के मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ आएगा और दूसरा मॉडल स्प्रेडट्रम के प्रोसेसर के साथ आएगा।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 24890 MRP ₹ 30780 -19%
    ₹3750 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback

क्वालकॉम के 205 मोबाइल प्लेटफोर्म में 1.1 गीगाहर्ड्ज का एलटीई सपोर्ट वाला डुअल कोर सीपीयू दिया गया है। इसकी डाउनलोड स्पीड 150mbps तक, वहीं अपलोड स्पीड 50mbps तक मिलेगी। स्प्रेडट्रम ने कुछ समय पहले ही अपना SP9820A प्रोसेसर लॉन्च किया था। इस प्रोसेसर का इस्तेमाल लावा के 4जी फीचर फोन में किया गया है। अभी यह तय नहीं है कि जियो के 4जी फीचर फोन में भी वही प्रोसेसर आएगा जोकि लावा के फीचर फोन में दिया गया है।

फीचर्स: जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी दिया गया है। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसके अलावा यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करता है। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App