ताज़ा खबर
 

JIO का 999 रुपए का मोबाइल कल होगा लॉन्च, कैमरे के साथ और भी हैं कई फीचर्स

Reliance Jio: 8GB की इंटरनल मेमोरी के साथ आएगा जियो का सबसे सस्ता फोन।

reliance jio के इस फोन में यूजर सोशल नेटवर्किंग साइट्स भी इस्तेमाल कर सकेंगे। (PHOTO: JIO care)

Reliance Jio कल (3 मार्च) अपने दो फीचर फोन लॉन्च करने जा रही है। यह दोनों ही फोन 4G होंगे। अगर आप इन फोन्स को खरीदना चाहते हैं तो आप इन्हें  ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट, अमेजन से खरीद सकते हैं। इन दोनों ही फोन्स को जियो स्टोर से भी खरीदा जा सकता है। 3 मार्च को इस फोन की सेल भी होगी। अभी भी कई लोग ऐसे हैं जिनके पास 4G सपोर्ट फोन नहीं हैं, उनके लिए यह फोन अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह दोनों ही फोन कीपैड वाले होंगे। इनकी स्क्रीन टच नहीं होगी। अगर 999 रुपए वाले फोन की कीमत की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा साथ ही सेल्फी के लिए इसमें VGA कैमरा दिया गया है। अभी तक जो खबरें आ रही हैं वह यह हैं कि यह जियो के ही 4G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। इसमें वाईफाई भी होगा। साथ ही सबसे खास बात कि इसमें 8GB की इंटरनल मेमोरी होगी। यह एक फीचर फोन है इसलिए यह एंड्रॉयड नहीं होगा। इसमें 1800 mAH की बैटरी दी गई है। जियो के इस फोन में यूजर सोशल नेटवर्किंग साइट्स भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

वहीं 1499 रुपए वाले मॉडल की बात करें तो उसके बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं है। उसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा और उसकी बैटरी 2300mAH की होगी। यह सभी जानकारी जियो केयर डॉट नेट पर दी गई हैं। जियो के फीचर फोन के बारे में कई दिनों से खबरें आ रही थीं। लेकिन अब जियो केयर पर मिली अपडेट से ऐसा कहा जा सकता है कि यह फोन 3 मार्च को ही लॉन्च होगा। 1 अप्रैल से जियो का 99 रुपए वाला मेंबरशिप प्लान शुरू हो जाएगा।

ऐसे में फोन के लॉन्च होने से यूजर्स के लिए 4G फोन लेना और 4G सर्विस यूज करना आसान हो जाएगा। 1 मार्च से  रिलायंस जियो का प्राइम मेंबर बनने का प्लान शुरू हो गया है। अगर आप चाहें तो 99 रुपए की फीस देकर आप जियो के प्राइम मेंबर बन सकते हैं। इसकी वैधता एक साल की होगी। उसके बाद 303 रुपए महीने का रिचार्ज कराना होगा। इसमें वह सभी फायदे मिलेंगे जो अभी जियो के हैप्पी न्यू ईयर ऑफर में मिल रहे हैं। इसके साथ ही जियो ने कुछ और प्लान भी लॉन्च किए हैं।

रिलायंस जियो प्राइम ऑफर: 99 रुपए में मिलेगी मेंबरशिप, जानिए ऑफर के बारे में, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App