ताज़ा खबर
 

Reliance Jio: जवाब आपके उस हर एक सवाल का, जो आप जानना चाहते हैं

रिलायंस तीन हजार रुपए की कीमत में स्मार्टफोन दे रही है जो जियो 4G सिम कार्ड को सपोर्ट करेगा। कंपनी ने जुलाई में ही फ्लेम सीरीज के स्मार्टफोन पेश किए थे, जिनकी शुरूआती कीमत 2,999 रुपए है।

Author नई दिल्ली | September 2, 2016 4:41 PM
रिलायंस जियो वेलकम आॅफर के लॉन्चिग के दौरान शाहरुख खान रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की फैमिली साथ।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज मुंबई में आयोजित कंपनी के 42वें सालाना आम बैठक में बहुप्रतिक्षित ‘रिलायंस जियो सर्विस’ को लॉन्च कर दिया। आगामी 5 सितंबर से आप इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।आपके मन में इस सर्विस को लेकर बहुत सारे सवाल उठ रहे होंगे। हम आपकी जिज्ञासा को शांत करने के लिए ‘रिलायंस जियो सर्विस’ से जुड़े उन सभी सवालों का जवाब दे रहे हैं जो आप जानना चाहते हैं।

जाने कैसे मिलेगा जियो 4जी सिम कार्ड, क्या है एक्टिवेट करने का तरीका: सिम पाने के लिए सबसे पहले आपको मायजियो ऐप के जरिए एक कोड जेनरेट करना पड़ता है। इसके लिए फोन में ‘MyJio’ ऐप डाउनलोड करें। ऐप को ओपन करके नाम और नंबर के साथ रजिस्टर करें। इसके बाद ऐप में दिखने वाले Get Jio Sim ऑप्शन पर जाएं। यह ऑप्शन ऊपर की तरफ दिखेगा। इसके बाद लोकेशन की लिस्ट में अपनी लोकेशन चुनें और स्टेप्स फॉलो करें। इसके बाद आपके फोन पर एक Offer Code जेनरेट हो जाएगा।

Read Also:  ‘रिलायंस जियो वेलकम आॅफर’ की हुई घोषणा और लुढ़क गए एयटेल और आइडिया के शेयर्स

यह कोड आपको रिलायंस मिनी या रिलायंस डिजिटल स्टोर पर दिखाना होगा। सिम मुफ्त में दिया जाएगा इसके लिए कोई चार्ज नहीं है। हालांकि आपको अपनी एक पासपोर्ट साइज फोटो और एड्रेस प्रूफ की फोटो कॉपी ले जानी होगी। इस तरह आसानी से आप रिलायंस जियो सिम पा सकते हैं। सिम के एक्टिवेट होने की अवधि 72 घंटे की है, हालांकि इसमें कम या ज्यादा वक्त भी लग सकता है। सिम चालू होने पर आपके दिए हुए कॉन्टेक्ट नंबर पर एसएमएस आ जाएगा। जिसके बाद सिम को फोन में डाल लें और 1977 पर कॉल करें। आपका सिम एक्टिवेट हो जाएगा।

रिलायंस जियो डाटा और टैरिफ प्लांस: 149 रुपये– 0.3 जीबी 4जी डेटा। 100 लोकल और नेशनल एसएमएस। 1250 रुपये का जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन मुफ्त।

499 रुपये- 4 जीबी 4जी डेटा। रात को अनलिमिटेड 4जी। अनलिमिटेड एसएमएस। 1250 रुपये का जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन मुफ्त।

999 रुपये- 10 जीबी 4जी डेटा। रात को अनलिमिटेड 4जी। अनलिमिटेड एसएमएस। 1250 रुपये का जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन मुफ्त।

Read Also: टेलीकॉम जगत में नई क्रांति, मुफ्त वॉयस कॉल-सबसे सस्ता 4G डाटा प्लान

1,499 रुपये- 20 जीबी 4जी डेटा। रात को अनलिमिटेड 4जी। अनलिमिटेड एसएमएस। 1250 रुपये का जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन मुफ्त।

2,499 रुपये- 35 जीबी 4जी डेटा। रात को अनलिमिटेड 4जी। अनलिमिटेड एसएमएस। 1250 रुपये का जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन मुफ्त।

3,999 रुपये- 60 जीबी 4जी डेटा। रात को अनलिमिटेड 4जी। अनलिमिटेड एसएमएस। 1250 रुपये का जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन मुफ्त।

4,999 रुपये- 75 जीबी 4जी डेटा। रात को अनलिमिटेड 4जी। अनलिमिटेड एसएमएस। 1250 रुपये का जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन मुफ्त।

Read Also: रिलायंस जियो: स्‍टूडेंट्स को मिलेगा 25 फीसदी एक्‍स्‍ट्रा डाटा

जियो सर्विस के साथ मात्र तीन हजार रुपए में रिलायंस का लाइफ स्मार्टफोन: मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस तीन हजार रुपए की कीमत में लाइफ स्मार्टफोन दे रही है जो जियो 4G सिम कार्ड  को सपोर्ट करेगा। कंपनी ने जुलाई में ही फ्लेम सीरीज के स्मार्टफोन पेश किए थे, जिनकी शुरूआती कीमत 2,999 रुपए है। फ्लेम सीरीज के अन्य समार्टफोन की कीमतों में भी कटौती की गई है। अब इनकी शुरूआती कीमत 2,999 रुपए है। कंपनी लाइफ सीरीज के इन स्मार्टफोन्स के साथ जियो सर्विस के तहत तीन महीने के लिए फ्री अनलिमिटेड डाटा और वॉइस कॉलिंग देगी।

Read Also: मुकेश अंबानी बोले अब हर भारतीय कर सकेगा ‘डाटागिरी’

इन हैंडसेट्स में काम करेगा जियो 4जी सिम कार्ड: हम आपके लिए लेकर आए हैं उन डिवाइसेज की पूरी लिस्‍ट, जिनपर रिलायंस जियो 4जी सिम इस्‍तेमाल किया जा सकेगा। इन हैंडसेट्स पर जियो ने 90 दिनों का प्रिव्‍यू ऑफर दे रखा है। इस ऑफर के तहत 90 दिन के लिए मुफ्त अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट, अनलिमिटेड वॉयस और वीडियो कॉलिंग व एसएमएस दिए जाते हैं। शुरुआत में यह ऑफर सिर्फ रिलायंस के LYF सीरीज स्मार्टफोन के लिए था, फिर इसे सैमसंग और एलजी तक बढ़ाया गया और बाद में पैनासोनिक, माइक्रोमैक्स और YU तक पहुंचा दिया गया था। पूरी लिस्ट देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक करें…

इन स्‍मार्टफोन्‍स पर चला सकेंगे रिलायंस जियो 4जी सिम

Related News: दुनिया में सबसे सस्ता इंटरनेट डाटा देंगे मुकेश अंबानी, वॉइस कॉल के नहीं लेंगे पैसे


Reliance Jio 4G Launch: Mukesh Ambani Says All… by Jansatta

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App