ताज़ा खबर
 

JIO Phone Booking: शुरू होने वाली है जियो के फ्री फोन की बुकिंग, कंपनी दे रही यह मैसेज

Jio Phone की प्री बुकिंग रजिस्ट्रेशन के लिए www.jio.com पर जाकर अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और पिन कोड डालना होगा।

Jio Phone Booking: जियो फोन की प्री बुकिंग करने के लिए रिलायंस जियो की वेबसाइट jio.com पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

रिलायंस जियो के फ्री फोन की प्री बुकिंग दोबारा शुरू होने वाली है। जब इस फोन की पहली बार प्री बुकिंग की गई थी तब इस फोन को 60 लाख से ज्यादा लोगों ने बुक किया था। पहली बार बुकिंग के दौरान जो लोग यह फोन बुक नहीं कर पाए थे, उनके लिए कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इंट्रेस्ट रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिया था, जो अभी भी चल रहा है। इसमें अपनी डिटेल्स डालकर अपना इंट्रेस्ट दिखाना है। कंपनी इसका कोई चार्ज नहीं ले रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन के लिए जिन लोगों ने इंट्रेस्ट दिखाया है उनके पास रविवार से एक मैसेज जाएगा। इस मैसेज में एक लिंक दिया गया होगा। जब इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो एक कोड आएगा। यह मैसेज उसी मोबाइल नंबर पर आएगा जो इंट्रेस्ट रजिस्ट्रेशन के दौरान दिया गया था। इसके बाद जब कोड आ जाएगा तो कोड को अपने नजदीकी जियो आउटलेट पर ले जाकर दे दें। इस कोड से आपको जियो फोन मिल जाएगा।

जिन लोगों ने जियो फोन की प्री बुकिंग के लिए इंट्रेस्ट रजिस्ट्रेशन किया था उन्हें एक मैसेज मिला है जिसमें लिखा है, ‘JioPhone में दिलचस्पी दिखाने के लिए शुक्रिया। उपलब्ध होने पर हम आपको जानकारी देंगे-टीम जियो’। इस मैसेज में एक लिंक भी दिया गया है जो वेबसाइट तक ले जाता है। प्री बुकिंग रजिस्ट्रेशन के लिए कंपनी की साइट पर जाकर अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और पिन कोड डालना होगा। इसके बाद यूजर के पास इसका कन्फर्मेशन मेल और मैसेज आ जाएगा। इस फोन की प्री बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से की जा सकती है।

रिलायंस जियो इस फोन को फ्री में दे रही है। इसके लिए बस एक शर्त रखी है कि इसके लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी, जिसे 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा। यह फोन सिंगल सिम होगा। इस फोन में हर महीने 153 रुपये का रिचार्ज कराने पर वो सभी सुविधाएं मिलेंगी जो अभी 309 रुपये के रिचार्ज में मिलती हैं। वहीं जिंदगी भर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा फ्री मिलती रहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App