ताज़ा खबर
 

Redmi के फोन में Samsung का बनाया 64-Megapixel कैमरा! जानें क्या है तैयारी

इस फोन की खासियत यह होगी कि यह 64 मेगापिक्सल ISOCELL ब्राइट GW1 सेंसर Samsung की टेट्रासेल तकनीक के जरिए कम-रोशनी में भी 16 मेगापिक्सल की तस्वीर को कैप्चर करेगा।

इस तस्वीर को सिर्फ प्रतीकात्मक रूप में दिखाया गा है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी Xiamoi अपने अगले स्मार्टफोन में सैमसंग का 64 मेगापिक्सल वाला कैमरा सेंसर दे सकती है। पिछले महीने ने सैमसंग ने 64 मेगापिक्सल कैमरा सैंसर को शामिल किया था और माना जा रहा है कि 2019 के दूसरी छमाही में यह मार्केट में उतारा जाएगा। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, Samsung 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर का इंटरनेशनल प्रीमियर एक गोपनीय Galaxy A सीरीज़ फोन के जरिए करेगी और आगामी रेडमी फोन में भी इसे दिया जाएगा। रेडमी का इस फोन का निर्माण चीन में किया जाएगा।

इस फोन की खासियत यह होगी कि यह 64 मेगापिक्सल ISOCELL ब्राइट GW1 सेंसर सैमसंग की टेट्रासेल तकनीक के जरिए कम-रोशनी में भी 16 मेगापिक्सल की तस्वीर को कैप्चर करेगा। इसके अलावा सेंसर 100db रियल टाइम एचडीआर सपोर्ट भी देगा। बताया जा रहा है कि जिस भी डिवाइस में इस तकनीक को दिया जाएगा वह यूज़र 1080 पी रिजॉल्यूशन वाली स्लो-मोशन वीडियो और सुपर पीडी पीडीएएफ तकनीक के जरिए फोटो कैप्चर कर सकेगा।

तमाम मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल Redmi के 64 मेगापिक्सल कैमरा फोन को लेकर कोई अन्य जानकारी सामने नहीं आई है। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि किस रेडमी फोन को 64 Megapixel कैमरा सेंसर के साथ मार्केट में उतारा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App