ताज़ा खबर
 

Redmi 5A से कितना दमदार है Redmi 6A, बराबर है दोनों की कीमत

कंपनी ने अपने Redmi 5A स्मार्टफोन को जब लॉन्च किया था तो उसे "देश का स्मार्टफोन" टैगलाइन के साथ लॉन्च किया था। कंपनी का "देश का नया स्मार्टफोन" Redmi 6A है।

Redmi 6A में 5.45 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है।

Redmi ने हाल ही में अपने 3 नए स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किए थे। इनमें से एक फोन को कंपनी ने “देश का नया स्मार्टफोन” की टैगलाइन के साथ लॉन्च किया था। आपको बता दें कि कंपनी ने अपने Redmi 5A स्मार्टफोन को जब लॉन्च किया था तो उसे “देश का स्मार्टफोन” टैगलाइन के साथ लॉन्च किया था। कंपनी का “देश का नया स्मार्टफोन” Redmi 6A है। Redmi 6A को Redmi 5A के बाद लॉन्च किया गया है तो जाहिर है कंपनी ने इसमें कुछ बदलाव भी किए होंगे। कंपनी ने इस ज्यादा पावरफुल बना दिया है, चलिए जानते हैं दोनों स्मार्टफोन्स में क्या अलग है।

Redmi 5A फीचर्स: फोन में 5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। फोन को पावर देने के लिए 1.4 गीगाहर्ड्ज का 425 क्वालकॉम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए इसमें 2GB और 3GB की रैम का विकल्प दिया गया है। इसमें 16GB और 32GB की इंटरनल मैमोरी के दो विकल्प दिए गए हैं। Redmi 5A के कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। डिवाइस को पावर देने के लिए 3000mAH की बैटरी दी गई है। बैटरी द्वारा 8 दिन तक स्टैंडबाय टाइम और 7 घंटे तक वीडियो प्लेबैक टाइम देने का दावा किया गया है।

Redmi 6A फीचर्स: Redmi 6A में 5.45 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। Redmi 6A में क्वाड-कोर मीडियाटेक हीलियो ए22 चिपसेट दिया गया है। इसके कंपनी ने 2 वेरिएंट लॉन्च किए हैं। इसके एक वेरिएंट में 2GB की रैम के साथ 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 2GB की रैम के साथ 32GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। यह डुअल वोल्ट डुअल स्टैंडबाय हैंडसेट MIUI 9.6 के पर चलेगा जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित है। इसे MIUI 10 अपडेट भी मिलेगा। कैमरे की बात करें तो Redmi 6A में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3,000mAH की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए Redmi 6A में 4G, वोल्ट, ब्लूटूथ, वाई-फाई, ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी दिए गए हैं।

कीमत: रेडमी 6A को 5,999 रुपए में लॉन्च किया गया है। यह कीमत 2GB रैम के साथ 16GB वेरीएंट की है। वहीं इसके 2GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपए है। Redmi 5A के 2GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपए है। वहीं इसके दूसरे वेरिएंट में 3GB की रैम के साथ 32GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App