ताज़ा खबर
 

iPhone 8 के 11 फीचर्स लीक, Apple आज लॉन्च करेगा 3 नए फोन

iPhone 8 Price, Launch Date India: Apple 12 सितंबर, 2017 को अपने नए फोन से पर्दा उठाएगा लेकिन इससे पहले ही फोन के फीचर्स लीक होने की खबरें फैल गई हैं। इन खबरों के मुताबिक, नया फोन iPhone 8 हो सकता है।

Iphone Launch Date: फोन का नाम -iPhone 8, iPhone 8 Plus या iPhone X भी हो सकता है।

Apple 12 सितंबर, 2017 को अपने नए फोन से पर्दा उठाएगा लेकिन इससे पहले ही फोन के फीचर्स लीक होने की खबरें फैल गई हैं। इन खबरों के मुताबिक, नया फोन iPhone 8 हो सकता है। साथ ही 12 सितंबर को ही दो और फोन्स iPhone 7s और 7s Plus के अपग्रेडिड वर्जन भी लॉन्च होंगे, जिनके नामों को लेकर कन्फ्यूजन बना हुआ है। कई अफवाहों और रिपोर्ट्स के मुताबिक, लॉन्च होने वाले नए फोनों के नाम –iPhone 8, iPhone 8 Plus या iPhone X भी हो सकता है। सही नाम को लेकर कंफ्यूजन बरकरार है। वहीं लोगों के बीच ज्यादा उत्सुक्ता iPhone 8 को लेकर है। बहरहाल, नाम के अलावा कुछ फीचर्स लीक होने की भी खबर है। लीक हुई जानकारी का एनालिसिस कर, फॉर्ब्स ने अपनी खबर में नए फोन में 11 नए फीचर्स होने का अनुमान लगाया है। खबर के मुताबिक फोन में ये फीचर्स हो सकते हैं।

ट्रू टोन (True Tone iPhone)- बढ़िया डिस्प्ले देने के लिए iPhone 8 को iPad Pro के True Tone Display से अपग्रेड किया गया हो ताकि बढ़िया कलर एक्यटूरेसी मिल सके।  True Tone डिस्प्ले iPad Pro में उपलब्ध था।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15399 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback

New Aspect Ratio, New Resolution – डिस्प्ले रेजोल्यूशन को भी बेहतर बनाने के लिए नए फोन में 18.5:9 aspect ratio और 2436 x 1125 pixels वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है।

वायरलेस चार्जिंग – नए फोन में वायरलेस चार्जिंग फीचर दिए जाने की पूरी संभावना है। यह फीचर Qi स्टैंडर्स के मुताबिक तैयार किया गया होगा।

Apple Pay via Face ID – खबर के मुताबिक नए फोन में ‘Face ID’ फैशियल रिकॉग्निशन भी होगा जिससे यूजर फैस रिकॉग्नेशन से ही पेमेंट भी कर सकेगा।

न्यू फ्रंट फेसिंग, 3D सेंसर्स नए फोन में Front Facing 3D Sensors फीचर होने की अफवाहें भी काफी गरम है। इस फीचर से यूजर 3D इमोजीस बना सकेगा।

इसके अलवा कई ऐसे फीचर्स लाए जाने की भी अफवाह है जो किसी भी पुराने आई-फोन में अब नहीं देखे होंगे। इनमें 6 Core, स्मार्ट पावर बटन, डायनैमिक स्टेटस बार (Dynamic Status Bar), होम बटन को होम बार जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। साथ ही फोन के कलर फीचर की बात करें तो खबर के मुताबिक यह Black Bezels का होगा। इसके अलावा डिजाईन में भी काफी बदलाव मिल सकते हैं। अफवाहों के गरम बाजार की मानें तो iphone 8 में कई फीचर्स मिलने की संभावना है लेकिन हकीकत से पर्द तो लॉन्च के समय ही उठेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App