ताज़ा खबर
 

Jio Phone: जानिए पहली प्री बुकिंग में कितने लोगों को मिल पाएगा ये फोन

Jio 4G Mobile Phone Booking: कंपनी ने लॉन्चिंग के समय कहा था कि एक सप्ताह में सेल के लिए 50 लाख फोन उपलब्ध कराए जाएंगे, लेकिन अब इसमें कुछ बदलाव हुआ है।

इसकी ऑनलाइन बुकिंग रिलायंस जियो के मायजियो ऐप और www.jio.com पर की जा सकती है।

रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की ऑनलाइन प्री बुकिंग आज (24 अगस्त) से शुरू हो गई है। अब एक बड़ा सवाल आता है कि क्या यह फोन शुरुआत में सभी को मिल जाएगा। तो जवाब है कि शुरुआत में सभी को यह फोन मिल पाना मुश्किल है। कंपनी ने लॉन्चिंग के समय कहा था कि एक सप्ताह में सेल के लिए 50 लाख फोन उपलब्ध कराए जाएंगे, लेकिन रिलायंस जियो के वाउचर के मुताबिक अब एक रिटेलर को केवल 40 प्री बुकिंग वाउचर ही दिए जाएंगे। एक बार प्री बुकिंग वाउचर खत्म होने के बाद रिटेलर को दोबार प्री बुकिंग वाउचर लेने के लिए कुछ मापदंडो को पूरा करना होगा। इसमें पहली बार कितने वाउचर लिए थे। रिटेलर द्वारा कंपनी को कितनी लीड्स दी गई हैं। इसके अलावा फोन उपलब्धता पर भी निर्भर करेगा। कंपनी के वाउचर को देखते हुए तो लग रहा है कि शुरुआत में तो फोन चंद लोगों के ही हाथ में आएगा।

इसकी ऑनलाइन बुकिंग रिलायंस जियो के मायजियो ऐप और www.jio.com पर की जा सकती है। देश के करीब 700 शहरों में रिलायंस डिजिटल के करीब 1,996 आउटलेट्स हैं जबकि रिलायंस जियो के 1,072 सेंटर भी बनाए गए हैं। यहां सभी जगह जियो के फ्री 4जी फीचर फोन की ऑफलाइन बुकिंग की जाएगी। जियो फोन की ऑफलाइन बुकिंग के लिए आधार कार्ड की फोटो कॉपी देनी होगी। एक आधार कार्ड पर एक ही फोन लिया जा सकता है। हालांकि दिल्ली एनसीआर के कुछ रिटेलर्स ने जियो फोन की प्री बुकिंग करनी शुरू कर दी है।

फीचर्स की बात करें तो जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करेगा। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App