ताज़ा खबर
 

Whatsapp अपडेट होने के बाद यूजर्स बोले- हमें हमारा पुराना व्हॉट्सएप लौटा दो

इस नए अपडेट के साथ व्हॉट्सएप स्टेटस में अब सिर्फ टेक्स्ट नहीं डाला जा सकेगा और उसकी जगह आप सिर्फ फोटो या GIF फाइल डाल सकेंगे।

व्हाट्सएप ने अपने स्टेटस फीचर को और बेहतर बनाने के लिए इस फीचर को पेश किया है। (Photo: youtube)

व्हॉट्सएप ने हाल ही में अपने बर्थडे पर यूजर्स को नए फीचर्स का तोहफा दिया था। लेकिन व्हॉट्सएप के नए फीचर्स ज्यादातर लोगों को रास नहीं आ रहे हैं और वो बस यही कह रहे हैं कि हमें हमारा पुराना व्हॉट्सएप लौटा दो। व्हॉट्सएप ने आठ साल पूरे करने के मौके पर एेप को अपडेट करते हुए नए फीचर्स लॉन्च किए थे। व्हॉट्सएप को उम्मीद थी कि एेप में ये नया अपडेट लोगों को पसंद आएगा लेकिन हुआ ठीक इसका उल्टा। लॉन्च होने के महज 24 घंटे के अंदर ही सोशल मीडिया पर व्हॉट्सएप अपडेट को लेकर लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर करना शुरू कर दिया। इस नए अपडेट के साथ व्हॉट्सएप स्टेटस में अब सिर्फ टेक्स्ट नहीं डाला जा सकेगा और उसकी जगह आप सिर्फ फोटो या GIF फाइल डाल सकेंगे। हां, फोटो के साथ आप जरूर टेक्स्ट भी लिख सकेंगे। व्हॉट्सएप का नया अपडेट सोशल मीडिया पर जमकर ट्रॉल हुआ। लोगों ने अपनी भड़ास निकालते हुए इस अपडेट का जमकर मजाक उड़ाया, तो कुछ ने पुराना वर्जन वापस लाने की मांग कर डाली।

ये स्टेटस किसे दिखना चाहिए या किसे नहीं इसका विकल्प भी आपके पास है। लेकिन इसमें परेशानी ये है कि व्हॉट्सएप ने इसके लिए जो ऑपशन दिए हैं, उससे या तो आपके स्टेटस अपडेट करने का नोटिफिकेशन कॉन्टेक्ट लिस्ट में मौजूद सभी लोगों को चला जाएगा। आप अगर ऐसा नहीं चाहते हैं तो आपको खुद उन नामों को एक-एक कर हटाना होगा जिन्हें आप ये स्टेटस अपडेट नोटिफिकेशन नहीं भेजना चाहते। इसके अलावा आप तीसरे ऑपशन के रूप में उन लोगों के नाम सिलेक्ट कर सकते हैं, जिन्हें आप ये स्टेटस अपडेट शो करना चाहते हैं, पर इसके लिए भी आपको कॉन्टेक्ट लिस्ट में से एक-एक कर नाम चुनने होंगे।

24 घंटे में गायब हो जाएगा स्टेटस: आप जो भी स्टेटस डालेंगे वो 24 घंटों के भीतर अपने आप प्रोफाइल से हट जाएगा, यानी हर सुबह आपको स्टेटस अपडेट करना होगा। इतना ही नहीं आपने कितने घंटे पहले अपना स्टेटस बदला है ये भी सभी को पता चल जाएगा। यानी आधी रात को आप स्टेटस बदलते हैं, तो सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें। व्हॉट्सएप में पहले आपको चैट ऑपशन के बगल में ही कॉन्टेक्ट का ऑपशन दिख जाता था, लेकिन अब इसके लिए भी आपको मशक्कत करनी पड़ेगी। अपडेटेड व्हॉट्सएप में कॉन्टेक्ट का ऑपशन हट गया है। इसकी जगह आपको सबसे नीचे मैसेज लोगो नजर आएगा, जिस पर टच करने पर आप ‘सिलेक्ट कॉन्टेक्ट’ पेज पर जा सकेंगे, जहां आपको सभी कॉन्टेक्ट्स मिलेंगे।

वीडियो में देखिए, इस तरह काम करता है Whatsapp का वीडियो कॉलिंग फीचर देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App