ताज़ा खबर
 

Jio Phone की प्री बुकिंग बंद, अब यहां करें रजिस्ट्रेशन

Jio Mobile Phone 1500 Booking: जियो फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त को शाम 05:30 बजे से शुरू हुई थी।

Jio Phone Booking: जब आप जियो की वेबसाइट www.jio.com पर जाएंगे तो रजिस्टर नाउ का ऑप्शन आएगा। इसपर क्लिक करते ही फॉर्म खुल जाएगा।

रिलायंस जियो के जियो फोन की प्री बुकिंग को कंपनी ने बढ़ती मांग के कारण बंद कर दिया है। अब जियो फोन की प्री बुकिंग नहीं कर पाएंगे। जियो फोन की प्री बुकिंग को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बंद कर दिया गया है। जियो फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त को शाम 05:30 बजे से शुरू हुई थी। बुकिंग शुरू होते ही जियो की वेबसाइट ने काम करना बंद कर दिया था। वहीं ऐप भी काफी स्लो काम कर रहा था। आप अगर रिलायंस जियो का 4जी फीचर फोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए कंपनी अब अपनी साइट पर रजिस्ट्रेशन इंट्रेस्ट करा रही है। इसका फायदा यह होगा कि जब भी इसकी प्री बुकिंग की कोई जानकारी आएगी तो आपको मैसेज और ईमेल के माध्यम बता दिया जाएगा। इसके लिए कंपनी की वेबसाइट पर जाकर एक फॉर्म भरना होगा। इस फॉर्म का नाम रजिस्टर इंट्रेस्ट है। जब आप जियो की वेबसाइट www.jio.com पर जाएंगे तो रजिस्टर नाउ का ऑप्शन आएगा। इसपर क्लिक करते ही फॉर्म खुल जाएगा।

इसमें दो विकल्प हैं, पहला इंडिविजुअल के लिए और दूसरा बिजनेस के लिए। अगर आप अपने लिए फोन लेना चाहते हैं तो इंडिविजुअल का विकल्प चुनें। इसमें आपको अपना नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पिन को डालना होगा। इसके बाद सबमिट पर क्लिक करना है। सबमिट करते ही कंपनी की तरफ से कन्फर्मेशन मैसेज और ईमेल आएगा। अगर एक से ज्यादा फोन लेना चाहते हैं तो आपको बिजनेस का विकल्प चुनना होगा और फॉर्म भरकर सबमिट करना होगा। दोबारा प्री बुकिंग कब शुरू होगी कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

फीचर्स की बात करें तो जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करेगा। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App