ताज़ा खबर
 

लखटकिया iPhone की हूबहू कॉपी है oppo का यह सस्ता स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और कीमत

Oppo R13: कंपनी इस फोन को ब्लैक, व्हाइट और ग्रे कलर वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है।

यह फोन Apple iPhone X के मुकाबले काफी सस्ता हो सकता है।

स्मार्टफोन चलाने वालों के लिए iPhone X लेने की तमन्ना तो होगी, लेकिन यह सबके बजट में नहीं है। इसकी कीमत इतनी ज्यादा है कि आम लोगों की तो सोचने की हिम्मत भी नहीं होती। iPhone  X की कीमत एक लाख रुपए से भी ज्यादा है। भारत में इसके 256GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट को 1,03,000 रुपए में बेचा जा रहा है। अब स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी Oppo भी अपना एक स्मार्टफोन लाने वाली है। यह स्मार्टफोन Oppo R13 है। लीक्स के मुताबिक यह स्मार्टफोन एप्पल के लखटकिया फोन की हूबहू कॉपी है। सामने आए वीडियो में बिलकुल साफ देखा जा सकता है कि इस फोन में iPhone X की तरह ही बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

इसके अलावा इस फोन का फ्रंट पैनल भी बिलकुल iPhone X जैसा ही बनाया गया है। हालांकि इसे लेकर कुछ न कुछ लीक्स आते रहते हैं। अगर Oppo का आने वाला फोन आईफोन की कॉपी है तो यह आईफोन की तरह महंगा तो नहीं होगा। हो सकता है कि यह फोन आईफोन 10 की चौथाई कीमत मतलब करीब 25,000 रुपए में ही मिल जाए। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी R13 को ब्लैक, व्हाइट और ग्रे कलर वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है।

Apple iPhone X में बेजल लेस डिस्प्ले दी गई है। इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। इसकी डिस्प्ले 5.8 इंच की है। इसमें  फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्सल का है। यूजर के डेटा को सुरक्षित रखने के लिए कंपनी ने फेस आईडी फीचर दिया है। फेस आईडी फीचर से मालिक का चेहरा देखते ही फोन का लॉक खुल जाता है। यह फीचर अंधेरे में भी काम करेगा। फेस डेटा फोन में ही स्टोर रहेगा।

oppo F1s rose gold अोप्पो F1s रोज गोल्ड। (Photo: twitter)

ओप्पो ने हाल ही में अपने दो स्मार्टफोन Oppo R11s और R11s प्लस चीन में लॉन्च किए थे। इन स्मार्टफोन्स में बहुत ही पतली बेजल दी गई है। ओप्पो R11s में 6 इंच की डिस्प्ले दी गई है, वहीं R11s प्लस में 6.43 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा R11s में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा R11s प्लस में 6GB की रैम के साथ 128GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। दोनों ही स्मार्टफोन्स में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा दोनों ही फोन्स में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इनमें एक कैमरा 16MP और दूसरा कैमरा 20MP का है। Oppo R11s की कीमत करीब 32,000 रुपए और Oppo R11s प्लस की कीमत करीब 37,000 रुपए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App