ताज़ा खबर
 

स्लाइडर कैमरे और 8जीबी रैम वाला Oppo Find X लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Oppo Find X Price in India: यह कलरओएस 5.1 पर चलता है, जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित है। फोन में डुअल सिम स्लॉट है। Oppo Find X में 6.42 इंच का फुल HD+ एमोलेड डिस्प्ले है।

Oppo Find X में चमकदार मेटल बैक कर्व्ड एजेस के साथ मिलेगा। इसमें फ्रंट व बैक पर कैमरा सेंसर नहीं मिलेंगे।

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी Oppo ने अपना एक नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन Oppo Find X है। इसके साथ ही Oppo ने अपनी इस पुरानी सिरीज को एक बार फिर मार्केट में पेश कर दिया है। इस फोन की सबसे खास बात इसमें दी गई डिस्प्ले और इसका कैमरा है। इसमें स्लाइटर वाला कैमरा दिया गया है। वहीं इसकी डिस्प्ले भी सबसे बड़ी है। इसकी डिस्प्ले का रेशयों 93 फीसदी से ज्यादा है। ओप्पो का यह फोन एक मोटराइज्ड स्लाइडर के साथ आता है जिसमें फ्रंट और रियर कैमरे को जगह मिली है। बता दें कि इस फोन को सबसे पहले पेरिस में लॉन्च किया गया था।

भारत में Oppo Find X के 8GB रैम और 256GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत है 59,999 रुपए है। भारत में उपलब्ध कराए गए वेरिएंट में कंपनी ने 3730mAH की बैटरी दी है जो VOOC फास्टर चार्जिंग को सपोर्ट करता है। Oppo Find X Automobili Lamborghini Edition को भी पेश किया गया। हालांकि, इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। यह फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव तौर पर मिलेगा। हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग 25 जुलाई से शुरू होगी। इसे 3 अगस्त से बेचा जाएगा। भारतीय मार्केट में यह फोन रेड और आइस ब्लू कलर में उपलब्ध होगा।

Oppo Find X फीचर्स: यह कलरओएस 5.1 पर चलता है, जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित है। फोन में डुअल सिम स्लॉट है। Oppo Find X में 6.42 इंच का फुल HD+ एमोलेड डिस्प्ले है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93.8 फीसदी है। स्मार्टफोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आया है। Oppo Find X में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इसमं एड्रेनो 630 जीपीयू और 8GB की रैम दी गई है। स्मार्टफोन में 256GB का इंटरनल मैमोरी दी गई है। हालांकि, SD कार्ड की मदद से स्टोरेज बढ़ाने का विकल्प नहीं मिलेगा।

Oppo Find X में 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसमें AI पोर्ट्रेट और AI सीन रिकग्निशन तकनीक भी इस्तेमाल हुई है। फ्रंट कैमरा 25 मेगापिक्सल का है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस हैं। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। Oppo Find X में चमकदार मेटल बैक कर्व्ड एजेस के साथ मिलेगा। इसमें फ्रंट व बैक पर कैमरा सेंसर नहीं मिलेंगे। इसकी जगह स्मार्टफोन में मोटोराइज्ड स्लाइडर है, जो खुलता है और अपने आप बंद हो जाता है। फोन को जैसे ही आप ऑन करते हैं, अनलॉक करने के लिए स्वाइप करते हैं तो पॉप-अप कैमरा खुलेगा और आपका फेस स्कैन होगा। स्लाइडर के रियर में डुअल कैमरा सेटअप है। फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App