ताज़ा खबर
 

Jio Phone की बुकिंग शुरू, यहां करें ऑनलाइन Book

Jio Mobile Phone Booking Online: रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। इसकी ऑनलाइन बुकिंग रिलायंस जियो के myjio ऐप और वेबसाइट www.jio.com पर की जा सकती है।

इसकी ऑफलाइन बुकिंग करने के लिए किसी भी जियो स्टोर या रिटेलर के पास जाना होगा।

Jio 4G Mobile Phone Booking: रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन की ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। इसकी ऑनलाइन बुकिंग रिलायंस जियो के मोबाइल ऐप myjio और वेबसाइट www.jio.com पर की जा सकती है। वहीं इसकी ऑफलाइन बुकिंग जियो स्टोर या रिटेलर्स के यहां की जा सकती है। कंपनी इस फोन के लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी ले रही है, जो दो बार में देनी है। 500 रुपये फोन की प्री बुकिंग करने पर देने होंगे। इसके अलावा 1,000 रुपये तब देने होंगे जब फोन की डिलिवरी होगी।

ऐसे करें JIO 4G Phone Booking ऑनलाइन बुकिंग
1- सबसे पहले Myjio ऐप या www.jio.com पर जाएं। यहां प्री बुकिंग का ऑप्शन आ रहा होगा। प्री बुकिंग के ऑप्शन पर क्लिक करें।
2- इसके बाद अपना मोबाइल नंबर, पिन कोड आदि जरूरी डिटेल्स भर दें और प्रोसीड पर क्लिक करें।
3- अब यहां 500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देने के कई विकल्प आएंगे। इनमें से कोई भी एक विकल्प चुनें।
4- पेमेंट होने के बाद स्क्रीन पर इसकी कन्फर्मेशन का मैसेज आएगा, कि आपका फोन बुक किया जा चुका है। इसके अलावा बुकिंग के समय दिए गए मोबाइल नंबर पर भी मैसेज आएगा।

वहीं इसकी ऑफलाइन बुकिंग करने के लिए किसी भी जियो स्टोर या रिटेलर के पास जाना होगा। इसके अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी। एक आधार कार्ड पर पूरे भारत में एक ही जियो फोन लिया जा सकता है। अगर आप सोच रहे हैं कि एक ही आधार कार्ड से अलग अलग जगह जाकर एक से ज्यादा फोन बुक करा सकते हैं तो आप गलत हैं, क्योंकि एक बार जब आप अपना आधार कार्ड दे देंगे तो यह जियो के ऑनलाइन डेटा में आ जाएगा और फिर पूरे देश में कहीं भी आधार कार्ड से दूसरा फोन बुक नहीं किया जा सकता।

कंपनी के मुताबिक 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी 3 साल बाद ग्राहक को वापस कर दी जाएगी। अब सवाल आता है कि सिक्योरिटी मनी वापस लेने के लिए क्या करना होगा। सिक्योरिटी मनी वापस लेने के लिए जियो फोन को वापस करना होगा। मतलब अगर आप 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी वापस लेना चाहते हैं तो फोन कंपनी लौटाना होगा, तभी सिक्योरिटी मनी वापस मिलेगी।

Next Stories
1 JIO की वेबसाइट हुई ठप, यहां करें प्री बुकिंग
2 एक्‍सपर्ट का दावा- 20 सेकंड में हैक हो सकता है क‍िसी का फोन, आईटी मंत्री के सामने द‍िया डेमो
3 JIO Phone बुक करने से पहले जान लीजिए कैसे मिलेगें सिक्योरिटी के 1,500 रुपये वापस
यह पढ़ा क्या?
X