ताज़ा खबर
 

OnePlus 6 लॉन्च, 256GB मैमोरी और बड़ी डिस्प्ले के अलावा ये हैं खास फीचर्स

OnePlus 6 Price in india: कंपनी ने नए गेमिंग मोड के बारे में जानकारी दी है और दावा किया है कि यह पुराने गेमिंग डीएनडी मोड से बहुत बेहतर है। यह मिडनाइट ब्लैक, मिरर ब्लैक और सिल्क व्हाइट लिमिटेड एडिशन कलर में उपलब्ध होगा।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 2.8 गीगाहर्ड्ज का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है।

OnePlus 6: स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी OnePlus ने भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6 लॉन्च कर दिया है। इस फोन में बड़ी डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ ही इसमें ज्यादा इंटरनल मैमोरी का भी ऑप्शन दिया गया है। यह स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉयड ओरियो 8.1 पर आधारित ऑक्सीजन ओएस 5.1 पर काम करेगा। वहीं इस स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड पी बिल्ड को उपलब्ध करा दिया जाएगा। फोन की डिस्प्ले 6.28 इंच की है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2.8 गीगाहर्ड्ज का क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं इसमें 6GB और 8GB रैम का ऑप्शन दिया गया है। कंपनी ने नए गेमिंग मोड के बारे में जानकारी दी है और दावा किया है कि यह पुराने गेमिंग डीएनडी मोड से बहुत बेहतर है। स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक, मिरर ब्लैक और सिल्क व्हाइट लिमिटेड एडिशन रंग में उपलब्ध होगा।

कैमरे की बात करें तो OnePlus6 के रियर में डुअल कैमरा दिया गया है। इनमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा कैमरा 20 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरा डुअल एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ दिया गया है। एक स्मार्ट कैपचर मोड भी दिया गया है। वहीं, एचडीआर और पोर्ट्रेट मोड भी इस फोन में दिए गए हैं। OnePlus 6 में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

OnePlus 6 में 64GB, 128GB और 256GB इंटरनल मैमोरी का ऑप्शन दिया गया है। इस स्मार्टफोन में माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं है। इसके रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस फोन को 0.2 सेकेंड में अनलॉक किया जा सकता है। OnePlus 6 को पावर देने के लिए इमसें 3,300mAH की बैटरी दी गई है।

कीमत की बात करें तो OnePlus 6 की कीमत 34,999 रुपए से शुरू होती है। यह कीमत 6GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की है। OnePlus 6 के 8GB रैम और 256GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट को 39,999 रुपए में बेचा जाएगा। बता दें कि ओपन सेल 22 मई से शुरू होगी। वहीं 21 मई को इसकी सेल केवल प्राइम मेंबर्स के लिए की जाएगी। इस दौरान दोनों ही ब्लैक कलर वेरिएंट उपलब्ध होंगे। हैंडसेट 21 मई से चुनिंदा पॉप अप स्टोर में उपलब्ध होंगे। सिल्क व्हाइट लिमिटेड एडिशन 5 जून से उपलब्ध होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App