ताज़ा खबर
 

One Plus 5 का फर्स्ट लुक एक टीवी ऐड में अाया सामने, अब तक हुए 5.25 लाख रजिस्ट्रेशन

One Plus 5 Launch Date India: इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा दिया गया है।
विज्ञापन में डुअल कैमरा, टॉप और बॉटम में एंटीना लाइन, फ्रंट में फिंगर प्रिंट सेंसर और फुल मेटल बॉडी को दिखाया गया है। (Photo: Twitter)

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वन प्लस अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस फोन को कल (20 जून को) इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। भारत पाकिस्तान के मैच के दौरान इस फोन का एक विज्ञापन सामने आया था। इसमें वन प्लस के ब्रांड एंबेस्डर और बॉलिवुड स्टार अमिताभ बच्चन इसका ऐड करते नजर आए। इस विज्ञापन में फोन के बारे में हिन्ट दी गई है। इसमें डुअल कैमरा, टॉप और बॉटम में एंटीना लाइन, फ्रंट में फिंगर प्रिंट सेंसर और फुल मेटल बॉडी को दिखाया गया है। हालांकि कंपनी ने पहले ही वन प्लस 5 के पीछे की इमेज जारी कर इसके डिजाइन के बारे में काफी कुछ जानकारी दे दी थी। वन प्लस के लॉन्च से पहले ही ग्राहकों में वनप्लस 5 को लेकर जबरदस्त उत्सुकता देखने को मिल रही है।

लॉन्च से पहले ही चीनी मार्केट में इस हैंडसेट के लिए 5.25 लाख रजिस्ट्रेशन दर्ज किए गए हैं। दूसरी तरफ, वनप्लस 5 के और फीचर व कैमरे की क्वालिटी को लेकर कई टीजर ट्विटर पर जारी किए गए। वन प्लस चीनी मार्केट में वन प्लस 5 के लिए JD.com पर रजिस्ट्रेशन कर रही है। OnePlus 5 की बिक्री चुनिंदा मार्केट में मंगलवार से शुरू होने की उम्मीद है। वहीं, भारत में हैंडसेट को 22 जून को लॉन्च किया जाएगा और बिक्री भी इसी दिन ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर शुरू होने की उम्मीद है।

वनप्लस 5 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, कंपनी ने पुष्टि कर दी है कि स्मार्टफोन में एक डुअल कैमरा सेटअप होगा जिसे डीएक्सओ की साझेदारी में बनाया गया है। इसके अलावा फोन में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने की भी पुष्टि हो चुकी है। यह स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.1.1 पर काम करेगा। इसमें एक 5.5 इंच की फुल एचडी (1080×1920 पिक्सल) डिस्प्ले मिल सकती है। वनप्ल 5 को 6GB और 8 GB रैम के दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। वन प्लस 5 में 64GB और 128GB इंटरनल मेमोरी का विकल्प मिल सकता है।

कैमरे की बात करें तो, वनप्लस 5 में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। फोन में एक 20 मेगापिक्सल और एक 16 मेगापिक्सल का कैमरा होने की उम्मीद है। इसके अलावा फोन में सेल्फी के लिए एक 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। वनप्लस 5 में 3300mAH की बैटरी मिल सकती है। फोन के फ्रंट पर होम बटन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.