ताज़ा खबर
 

लॉन्च हुआ 8GB RAM वाला OnePlus 5, जानिए और क्या खास फीचर्स हैं इस स्मार्टफोन में

वन प्लस 5 में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इनमें एक कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 20 मेगापिक्सल का है।

ब्लैक कलर आॅप्शन में कंपनी ने वनप्लस 3T के लिमिटेड एडीशन को पेश किया था। (Photo: Twitter)

वन प्लस ने अपना नया स्मार्टफोन OnePlus 5 लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इस फोन में कई खास फीचर्स हैं। इसमें डुअल कैमरा, टॉप और बॉटम में एंटीना लाइन, फ्रंट में फिंगर प्रिंट सेंसर जैसे कई फीचर्स होने का दावा किया गया है। फोन फुल मेटल बॉडी में लॉन्च किया गया है। अमेरिका और ब्रिटेन में यह फोन बीते मंगलवार (20 जून) को लॉन्च हो चुका है। वहीं भारत में यह फोन, कल यानी गुरुवार 22 जून को लॉन्च होगा। वहीं  इस फोन में और क्या खास होगा आइए जानते हैं उन फीचर्स के बारे में।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं इसमें 8GB RAM, 3.5mm का इयरफोन जैक और iPhone 7 जैसा डिजाइन दिया गया है। इन स्पेसिफिकेशन की जानकारी हाल ही में लीक हुई थी। स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.1.1 पर काम करेगा। डिसप्ले की बात करें तो वह 5.5 इंच की फुल एचडी (1080×1920 पिक्सल) डिसप्ले है। वन प्लस 5 को 6GB और 8 GB रैम के दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। वन प्लस 5 में 64GB और 128GB इंटरनल मेमोरी का विकल्प मिलेगा।

कैमरा- कंपनी का दावा है कि इस फोन में काफी अच्छे दर्जे का हाई रिजॉल्युशन ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 16MP (सोनी IMX398 सेंसर, 1.12-माइक्रोन पिक्सल्स) का फ्रंट यानी सेल्फी कैमरा है। वहीं इसमें 20MP (सोनी IMX350 सेंसर और 1-micron pixels) कैमरा का रियर कैमरा दिया जाएगा। इसमें f/1.7 का अपर्चर है, जो फोटो क्वॉलिटी को बेहतर बनाएगा। कंपनी ने यह पुष्टि पहले ही कर दी थी कि इस स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप होगा जिसे डीएक्सओ की साझेदारी में बनाया गया है। इसके अलावा वनप्लस 5 में 3300mAH की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। साथ ही फोन के फ्रंट पर होम बटन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। बता दें इस फोन को लेकर जबरदस्त उत्सुकता ग्राहकों के बीच है। लॉन्च से पहले ही चीनी मार्केट में इस हैंडसेट के लिए 5 लाख से भी ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। वन प्लस 5 को आज चीनी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

कीमत- इस फोन की सही कीमत से पर्दा गुरुवार यानी 22 जून को उठेगा। फोन की सेल 22 जून से ही शुरू होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App