ताज़ा खबर
 

Nubia Alpha Smartwatch: मुड़ने वाली डिस्प्ले, एंड्रॉएड फोन की सभी खूबियां! जानें और क्या है खासियत

इस स्मार्टवॉच में हर्ट रेट के लिए भी सेंसर दिया गया है। इसमें गोल्ड और ब्लैक रंग विकल्पों में एक स्टेनलेस स्टील बैंड है। Nubia Alpha दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें एक ब्लूटूथ वर्जन होगा और दूसरा वेरिएंट ई सिम का होगा।

Nubia Alpha स्मार्टवॉच में 4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 960×192 पिक्सल का है।

बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पहली बार फोल्डेबल फोन लॉन्च किए गए हैं। यह दुनिया के पहले फोन हैं जो फोल्ड होने वाले हैं। Nubia ने भी अपना एक फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Nubia Alpha दूसरे स्मार्टफोन से अलग है। दरअसल यह एक फोल्ड होने वाली स्मार्टवॉच है। इसमें OLED फ्लैक्सिबल डिस्प्ले दी गई है। यह स्मार्टवॉच कैमरा और ई सिम सपोर्ट करेगी। नूबिया अल्फा में ज्यादातर फीचर ऐसे होंगे जो कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन में हैं। इस स्मार्टवॉच में स्नैपड्रेगन 2100Soc प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें 1GB की रैम दी गई है। वहीं इसकी इंटरनल मैमोरी 8GB की है। यह एक कस्टम ओपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगी। इसे पावर देने के लिए इसमें 500mAh की बैटरी दी गई है।

Nubia Alpha स्मार्टवॉच में 4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 960×192 पिक्सल का है। कंपना का दावा हा कि इसकी डिस्प्ले अभी मार्केट में मौजूद स्मार्टवॉच की डिस्प्ले से 230 फीसदी बड़ी है। इसकी स्ट्रिप ब्रासलेट जैसी है। इससे यूजर फोन कर सकते हैं। फोन सुन सकते हैं और फोटो खींच सकते हैं। इसके अलावा इसमें ऐप्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

इस स्मार्टवॉच में हर्ट रेट के लिए भी सेंसर दिया गया है। अभी इसे केवल MWC में पेश किया गया।इसे अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। नूबिया अल्फा एक कस्टमाइज ओएस पर चलता है जो गेस्चर मोशन में मदद करता है। इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और इसमें गोल्ड और ब्लैक रंग विकल्पों में एक स्टेनलेस स्टील बैंड है। Nubia Alpha दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें एक ब्लूटूथ वर्जन होगा, जो फोन के साथ पेयर होगा। वहीं दूसरा वेरिएंट ई सिम का होगा। इसका ब्लैक ब्लूटूथ वेरिएंट अप्रैल से यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में सेल के लिए उपलब्ध होगा। कीमत की बात करें तो इस वेरिएंट की कीमत 449 यूरो (करीब 36,200 रुपए) होगी। इसके अलावा इसके ई सिम वेरिएंट की बात करें तो यह अप्रैल से चीन में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 549 यूरो (करीब 44,300 रुपए) होगी। यह कीमत ब्लैक कलर वेरिएंट की होगी। वहीं इसके 18K गोल्ड वेरिएंट की कीमत 649 यूरो (करीब 52,400 रुपए) होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App